Breaking News

Bihar School परीक्षा बोर्ड 10वीं व 12वीं का रिजल्ट जानने के लिए यहां देखे…

बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जल्द ही Bihar School परीक्षा बोर्ड (BSEB) के बोर्ड स्‍टूडेंट के ल‍िए जारी किया जायेगा। बहरहाल अभी इसके लिए दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा के पर‍िणाम के लिए छात्रों को थोड़ा इंतजार करना होगा। जिसकी पुष्‍ट‍ि बिहार बोर्ड के पीआरओ राजीव द्विवेदी ने स्पष्ट रूप से कहते हुए बताया है।

Bihar School, मई के अंतिम या फ‍िर जून के फर्स्ट वीक में र‍िजल्‍ट

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड के 10वीं और 12वीं के स्‍टूडेंट परीक्षा पर‍िणामों को लेकर इंतजार में हैं। ऐसे में उनके ल‍िए एक बड़ी खबर है क‍ि आज कोई र‍िजल्‍ट नहीं आने वाला है। बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड के पीआरओ राजीव द्विवेदी ने कहा कि दसवीं का कोई भी रिजल्ट अभी जारी नहीं किया जा रहा है। इस तरह की जो भी सूचना दी जा रही है वह छात्रों को भ्रम में डालने वाली है। उन्होंने स्पष्टतौर पर कहा कि इसकी अभी कोई सूचना हमारे पास नहीं है। लेकिन बिहार बोर्ड से जुड़े सूत्रों के अनुसार उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि रिजल्ट मई के अंतिम सप्ताह या जून के फर्स्ट वीक में आने की संभावना है। परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को इस वेबसाइट Www.biharboard.ac.in को देखना होगा।

टॉपर्स की काप‍ियों का होगा पुन: मूल्‍यांकन

इस बार टॉपर्स की काप‍ियों का पुन: मूल्‍यांकन क‍िया जाएगा। इंटर में प्रत्येक संकाय के टॉप-10 तथा मैट्रिक में टॉप-20 में शामिल परीक्षार्थियों की कॉपियों का मूल्यांकन दोबारा कराया जाएगा। इसके लिए बोर्ड विशेषज्ञों का पैनल तैयार करने में लगा है। इस साल भी टॉप-20 में शामिल परीक्षार्थियों का फिजिकल वेरिफिकेशन होगा। यह रिजल्ट जारी होने के एक सप्ताह पहले प्रारंभ क‍िया जाएगा। गौरतलब है क‍ि 2017 में बोर्ड ने 30 मई को इंटर तथा 22 जून को मैट्रिक का परीक्षा पर‍िणाम जारी किया था।

About Samar Saleel

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...