Mission Indra Dhanush टीकाकरण की बैठक संपन्न

रायबरेली। बचत भवन में सीडीओ, राकेश कुमार की अध्यक्षता में 86 अनुसूचित जाति बाहुल्य ग्रामों मे ग्राम स्वराज अभियान के अन्तर्गत विशेष सघन Mission Indra Dhanush टीकारण कार्यक्रम की जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य विकास अधिकारी, राकेश कुमार ने सभी टीमों को निर्देश दिया कि 01 मई से अभियान का शुभारंभ किया जाये। विशेष टीकाकरण अभियान में प्रतिदिन निर्धारित लक्षित बच्चों व गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण करने के पश्चात उसी दिन र्पोटल पर फीडबैक अपलोड किया जायेगा। डा डीके सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इस कार्यक्रम मे लापरवाही करने वाले अधीक्षक, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी, बीपीएम, बीसीपीएम के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

Mission Indra Dhanush, टीकाकरण के लिए निर्धारित किया गया लक्ष्य

कार्यक्रम का संचालन कर रहे डा एसके चक ने बताया कि 2066 बच्चों का टीकाकरण कराने का लक्ष्य के सापेक्ष 1564 बच्चों का टीकाकरण कराया गया। इसी प्रकार 595 गर्भवती महिलाओं को टीटी का टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था जिसके सापेक्ष 522 महिलाओं को टीटी का टीकाकरण कराया जा चुका है। डा छोटे लाल एसएमओ डब्लूएचओं ने बताया कि जिले के 86 ग्रामों में ही यह कार्यक्रम 21 मई से 25 मई तक चलाया जायेगा। सहदेव प्रसाद, जिला शोध अधिकारी ने बताया कि आॅनलाइन के साथ-साथ मैनुअल रिपोर्ट भी जिला मुख्यालय को प्रेषित की जायेगी। बैठक में डा नागेन्द्र प्रसाद, डीएस अस्थाना, अनिल पाण्डेय, सीडीपीओ आदि उपस्थिति रहे।

——————-

संक्षिप्त खबर—

खरीफ कृषक गोष्ठी का आयोजन

रायबरेली। कृषि सूचना तंत्र के सुदृढ़ीकरण एवं कृषक जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद स्तरीय खरीफ कृषक गोष्ठी का आयोजन आगामी 24 मई को जनपद के केन्द्रीय बीज भण्डार परिसर में पूर्वान्ह 10:30 बजे किया जायेगा। जिसमें जनपद के कृषकों को अत्याधुनिक कृषि तकनीकी की जानकारी दी जायेगी। इसके साथ कृषि के विभिन्न पहलुओं पर खरीफ की फसलों के कृषि की उत्पादकता बढ़ाने के उपायों पर विचार विमर्श तथा उन्नति कृषि तकनीक से अवगत कराया जायेगा। इसके साथ कृषकों की समस्याओं का निराकरण करने का प्रयास किया जायेगा।

रिपोर्ट—दुर्गेश मिश्र

 

About Samar Saleel

Check Also

Akhilesh yadav says these election are the elections of great change

स्वस्थ लोकतंत्र के लिए सहिष्णु होना आवश्यक : अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *