Breaking News

Petrol-diesel भी अब मिलेगा उधार, जाने…

जनता को अब Petrol-diesel भी उधार मिल सकेगा। इसके लिए एक कंपनी ने आॅफर दिया है। जिससे अब पेट्रोल-डीजल के लिए लोगों की जेब में पैसा न होने या एटीएम और अन्य दिक्कतों के आने पर भी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी (STFC) अब हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों को उधार में पेट्रोल-डीजल भराने का आॅफर देगी।

डिजिटल आधार पर उधार मिलेगा Petrol-diesel

उधार में लोगों को पेट्रोल-डीजल के लिए श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी लोन उपलब्ध कराएगी। इसके लिए लोगों को डिजिटल आधार पर लोन दिया जाएगा। इस ऑफर के लिए श्रीराम ट्रांसपोर्ट ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम के साथ करार किया है। दोनों कंपनियों ने समझौते के साथ करार किया है और इसके लिए समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं। इस सुविधा से ग्राहकों के लिए कम लागत के वर्किंग कैपिटल सॉल्यूशन और ईंधन पर उनके खर्च की निगरानी करने में मदद मिलेगी। कंपनी ने कहा कि इस संबंध में लेनदेन नकदी और कार्ड रहित होगा।

महीने भर के लिए उधार में मिल सकेगा पेट्रोल-डीजल

श्रीराम ट्रांसपोर्ट के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमेश रेवांकर ने बताया कि इससे छोटे ट्रांसपोर्ट मालिकों और खुद का ट्रक खरीदने वालों को आसानी होगी। यह लोन सुविधा ओटीपी आधारित डिजिटल प्लेटफॉर्म से संचालित की जायेगी। इस लोन की अवधि 15 से 30 दिन रहेगी। इसके साथ महीने भर के भीतर ग्राहकों को पैसे चुकाने पड़ेंगे।

कैशलेस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा

कैशलेस इकोनॉमी और डिजिटल इंडिया मिशन के तहत कंपनी ने यह ऑफर निकाला है। श्रीराम ट्रांसपोर्ट के मुताबिक, ग्राहकों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी के जरिए लोन मुहैया कराया जाएगा। उमेश रेवांकर के अनुसार इससे डिजिटल इंडिया और कैशलेस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा मिलेगा।

About Samar Saleel

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...