Badminton : भारतीय टीम थॉमस कप व उबेर कप से हुई बाहर

बुधवार को हुए मैच के साथ ही भारतीय Badminton बैडमिंटन टीमों का थॉमस कप और उबेर कप का दौर समाप्त हो गया। थॉमस कप में भारतीय पुरुष टीम को चीन के खिलाफ 0-5 से हार झेलनी पड़ी जबकि महिला टीम को उबेर कप में जापान के हाथों 0-5 से शिकस्त झेलना पड़ा।

Badminton : साइना ने दिखाया दम, यामागुची से मिली हार

समूह “ए” में भारत की युवा महिला टीम पांच बार के चैंपियन जापान के खिलाफ 0-5 की शिकस्त के साथ उबेर कप से बाहर हो गई। भारतीय Badminton टीम को पहले मैच में कनाडा के खिलाफ 1-4 से हार मिली जबकि ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से हराया।

पिछले टूर्नामेंट में भारत ने दो कांस्य पदक जीते थे लेकिन पीवी सिंधु और अश्विनी पोनप्पा की गौरमौजूदगी में भारतीय टीम शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान को कोई चुनौती नहीं दे पाई।

 साइना नेहवाल  बेहद फिट दिख रही थी और उन्होंने दबदबा बनाया हुआ था लेकिन अंतिम लम्हों में उन्होंने कई गलतियां करते हुए चार मैच अंक गंवाए और उन्हें पहले मैच में दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी अकाने यामागुची से 19-21, 21-9, 20-22 से पराजय मिली।

थॉमस कप

चीन के खिलाफ भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम का 0-5 से हार के साथ ही थॉमस कप से सफर समाप्त हो गया। विश्व के नंबर-आठ खिलाड़ी एसएच प्रणय को ग्रुप-ए के सिंगल्स में ओलिंपिक चैंपियन चेन लांग के खिलाफ 9-21, 9-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

  • डबल्स में अर्जुन एमआर और श्लोक रामचंद्रन की जोड़ी को विश्व के तीसरे नंबर की लिऊचेंग और झांग नान की जोड़ी से 12-21, 15-21 से हार गई।
  • दूसरे सिंगल्स में साई प्रणीत को भी शी युकी के खिलाफ 9-21, 21-15, 12-21 से हार मिली।
  • दूसरे डबल्स में अरुण जॉर्ज और संयम शुक्ला की जोड़ी को लि जुंहुइ और लिऊ युचेन के हाथों 15-21, 22-20, 15-21 से शिकस्त मिली।
  • अंतिम मुकाबले में 16 वर्षीय लक्ष्य सेन को पूर्व ओलिंपिक चैंपियन लिन डैन के खिलाफ 21-16, 9-21, 8-21 से हार का सामना करना पड़ा।

About Samar Saleel

Check Also

भारतीय कोच पद के उम्मीदवारों को 100 में से दिए गए अंक, इस नंबर पर रहे उम्मीदवार

शुक्रवार को कपिल देव की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *