Website launch : इंडियन शिया अवामी लीग की वेबसाइट हुई लांच

इलाहाबाद। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी के मठ बाग़म्बरी गद्दी में शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी की सियासी पार्टी “इंडियन शिया अवामी लीग “ की Website launch की गयी।

Website launch : शियाओं और हिंदुओ में आपसी सम्बन्ध को सुधारने ..

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी के मठ बाग़म्बरी गद्दी में इंडियन शिया अवामी लीग की Website launch किया गया। जिसका मकसद शियाओं और हिंदुओ के हितों को उजागर कर उनकी पूर्ति के लिए प्रयास करना । वहीँ बता दें कि अखाड़ा परिषद् के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी इसके पहले सदस्य बनें।

वसीम रिज़वी ने धमकी देने के मामले पर कहा कि किसी से डरने वाला नहीं, दहशतगर्द चाहे जितनी भी कोशिश करले। धमकी मामले में 6 आरोपियों को पकड़ा जा चूका है। हिन्दुओं और शियाओ का सम्बन्ध बहुत पुराना है। मुग़ल काल में सुन्नी मुसलमानो ने हिन्दुओं से जजिया कर वसूला था। जबकि इसके विपरीत ,शिया मुसलमानों ने हिन्दू मंदिरों का निर्माण कराया था।

  • सैयद वसीम रिजवी ने इंडियन शिया अवामी लीग का गठन किया था।

वेबसाइट के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा की देश में शियाओं के हक की लड़ाई के लिए यह संगठन तैयार किया गया है जिसके अध्यक्ष अखाड़ा परिषद के महंत नरेन्द्र गिरी को बनाया गया है। उन्होंने बताया की देश में और विदेशों में भी शिया मुसलमानों की स्थिति बहुत ख़राब है।

About Samar Saleel

Check Also

इसरों ने ट्वीटर पर शेयर करी चंद्रयान-2 द्वारा भेजी गई चांद की पहली तस्वीर, आप भी देखे

 इसरो के महत्वाकांक्षी मिशन चंद्रयान-2 ने चांद की पहली तस्वीर भेज दी है। इस तस्वीर को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *