Police station की भूमि का हुआ एग्रीमेंट, मुकदमा दर्ज

बछरावां (रायबरेली)। थाना क्षेत्र के अंतर्गत Police station की भूमि को फर्जी तरीके से एग्रीमेंट कराने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।कस्बा प्रभारी पंकज त्रिपाठी ने बताया कि थाने में तैनात चौकीदार मुन्नीलाल द्वारा बताया गया कि थाने की भूमि का कुछ लोगों द्वारा एग्रीमेंट कराया गया है।

Police station : साजिशकर्ता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

Police station की भूमि का एग्रीमेंट कराने वाले साजिशकर्ता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। थाना प्रभारी निरीक्षक जी डी शुक्ला ने धारा 120 B, 419, 420, 467, 468, 471 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार मौरावा के खत्री राहुल सेठ द्वारा थाना परिसर की भूमि को 6 लोगों की साजिश के तहत एग्रीमेंट कराया गया है। जैसे ही इसकी जानकारी थाने में तैनात चौकीदार मुन्नीलाल को मिली, उन्होंने इसकी सूचना कस्बा प्रभारी पंकज त्रिपाठी को दी कि कुछ लोगों द्वारा थाने के परिसर के अंदर की भूमि का एग्रीमेंट करा लिया गया है।
जानकारी मिलते ही कस्बा प्रभारी द्वारा साक्ष्य जुटाने के बाद संबंधित धाराओं में केवल राहुल सेठ, राजेंद्र, वसीम अहमद, आरिफ, प्रवेश वर्मा के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। बताते चलें कि राहुल सेठ के पिता द्वारा पहले ही इस भूमि को बेचा जा चुका था। जिसके बाद राहुल द्वारा प्रपत्र तैयार कर भूमि को एग्रीमेंट करा दिया गया।

खबर फैलते ही बछरावां पुलिस पूरी तरह से सक्रिय हो गई और बछरावां पुलिस ने थाने को बचाने हेतु आनन फानन संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है। क्षेत्राधिकारी गोपीनाथ सोनी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। पर्याप्त साक्ष्य जुटाने के बाद स्थानीय बछरावां थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया।

दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

देश की सेवा में शहीद हुए सैनिक की पत्नी को मिला यह तोहफा, हथेलियां बिछाकर लोगो ने…

वीरता के कई किस्‍से आपने सुने होंगे, मगर सैनिक की वीरगति के बाद वीरांगाना को जिस तरह ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *