N. G. Nandi ने की जनसुनवाई, अधिकारियों को दिए निर्देश

इलाहाबाद। प्रदेश के स्टांप एवं नागरिक उड्डयन मंत्री N. G. Nandi (नंद गोपाल गुप्ता नंदी) ने गुरुवार को तेज बहादुर सप्रू मार्ग स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में जनसुनवाई की और लोगों की शिकायतें दूर करने के लिए अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश जारी किए।

N. G. Nandi : ज़िले के आला अधिकारियों और पुलिस कप्तानों को कड़े निर्देश

N. G. Nandi के जनसुनवाई के दौरान बड़ी संख्या में इलाहाबाद से आये लोगों ने अपनी समस्याओं के निराकरण की अपील की। लोगों की समस्याओं में प्रमुख रूप से पुलिस प्रशासन, पेयजल, आर्थिक सहायता, अवैध कब्जे आदि थे, जिनके निराकरण के लिए मंत्री ने ज़िले के आला अधिकारियों और पुलिस कप्तानों से बात की तथा उनके शीघ्र निस्तारण के कड़े निर्देश दिए।

जल संस्थान से पानी की सप्लाई गंदा एवं बदबूदार, मिनी ट्यूबवेल लगाने की मांग

इस दौरान मालवीय नगर से आये अशोक कुमार मालवीय एवं लल्लू लाल यादव ने कहा कि इलाके के 500 परिवारों को शुद्ध पेयजल से हर दिन जूझना पड़ रहा है। जल संस्थान से जो पानी की सप्लाई होती है, वह गंदा एवं बदबूदार रहता है। ऐसे में उन्होंने नन्दी से विधायक कोटे से एक मिनी ट्यूबवेल लगाने की मांग की। इस पर मंत्री ने इसे स्वीकार करते हुए तुरंत पूरा करने के आदेश दिए।

किडनी का ट्रांसप्लांट में हर संभव मदद..

नैनी के बाबू राम ने कहा की उनके पुत्र ऋषि नारायण की दोनों किडनी डैमेज हो गई है। इलाज संजय गांधी पोस्ट आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ में होना है और किडनी का ट्रांसप्लांट किया जाना है। इस पर कुल खर्च 5,42,000 रुपए होने है। इन्होंने इस बाबत आर्थिक सहायता की मांग की। जिस पर मंत्री ने हर संभव मदद का भरोसा दिया। इसी प्रकार बबलू केसरवानी , संजय जायसवाल, दुर्गा शर्मा, विनय कुमार और अनंत कुमार मिश्र ने डांडी, तिगनैता में पचास मीटर सी सी रोड बनने संबंधी ज्ञापन दिया।

इसके अलावा बहादुरपुर, इलाहाबाद में सफाईकर्मी के तौर पर तैनात मो कासिम ने जनसुनवाई के दौरान कहा कि उन्हें बिना कारण बताए सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही एक दिन का वेतन भी काट लिया गया है। जबकि ग्राम प्रधान ने डयूटी प्रमाणित करके दिया है। इस पर नन्दी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

नन्दी शुक्रवार को विभिन्न प्रकरणों के संदर्भ में अप्रैल महीने में कार्यालय द्वारा प्रेषित पत्रों की समीक्षा करेंगे। सर्किट हाउस में होने वाले इस समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक, उपाध्यक्ष, इलाहाबाद विकास प्राधिकरण, मुख्य विकास अधिकारी, नगर आयुक्त एवं मुख्य अभियंता, विद्युत मौजूद रहेंगे।

नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने शुभकामनाएं दी

नन्दी ने मीरापुर मंडल के अब्दुल गनी के घर जाकर उनकी सुपुत्री शीरत फातिमा को आई ए एस की परीक्षा में सफल होने की शुभकामनाये दी। शीरत इससे पहले प्राइमरी स्कूल में टीचर थी, इस पर अपार हर्ष व्यक्त करते हुए मंत्री ने उनके सफल भविष्य की कामना की।

आलोक चतुर्वेदी

About Samar Saleel

Check Also

देश की सेवा में शहीद हुए सैनिक की पत्नी को मिला यह तोहफा, हथेलियां बिछाकर लोगो ने…

वीरता के कई किस्‍से आपने सुने होंगे, मगर सैनिक की वीरगति के बाद वीरांगाना को जिस तरह ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *