Qualifier 2 : नाइटराइडर्स से भिड़ेंगे सनराइजर्स

आज आईपीएल 2018 के Qualifier 2  में कोलकाता नाइटराइडर्स का मुकाबला सनराइज़र्स हैदराबाद से होना है ,जिसमें जीतने वाली टीम फाइनल में चेन्नई से ख़िताब के लिए मुकाबला करेगी।

Qualifier 2 : रविवार को चेन्नई से होगा मुकाबला

आईपीएल 2018 की दूसरी फाइनलिस्ट टीम का फैसला आज Qualifier 2 में होना है। कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मैच में जो टीम भी जीतेगी, वो रविवार को होने वाले फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी।

आर-पार की होगी जंग

आईपीएल में ये दोनों टीमें एक तक दो बार आपस में टकराई हैं और दोनों ने ही एक-एक मैच जीत है। मजेदार बात ये है कि कोलकाता में खेले गए मैच में हैदराबाद को जीत मिली थी, तो वहीं जब हैदराबाद ने कोलकाता की मेजबानी की थी तो केकेआर ने जीत का स्वाद चखा था। ऐसे में ये मुकाबला दिलचस्प होगा।

हैदराबाद की गेंदबाजी बेहद शानदार

टूर्नामेंट में हैदराबाद की गेंदबाजी बेहद शानदार रही है और उसके पास गेंदबाजी में कई सारी विविधता है। चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में भुवनेश्वर कुमार, सिद्वार्थ कौल और राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। राशिद ने उस मैच में चार ओवर में केवल 11 रन खर्च किए थे और कोलकाता को अब उनसे सावधान रहना होगा।

कोलकाता ने लगातार चार मैच जीते

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता ने पिछले लगातार चार मैच जीते हैं। कोलकाता ने मुंबई से मिली 102 रन की करारी हार के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा है। बुधवार को उसने 51 रन पर चार विकेट गंवाने के बावजूद आंद्रे रसेल के 25 गेंदों पर बनाए गए 49 रन की शानदार पारी के दम पर सात विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाया और फिर राजस्थान को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बना ली।

संभावित टीमें:

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, नीतीश राणा, जेवोन सियर्ल्स, प्रसिद्ध कृष्णा।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब अल-हसन, मनीष पांडे, कार्लोस ब्रैथवेट, यूसुफ पठान, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

About Samar Saleel

Check Also

इस क्रिकेटर के शानदार अर्धशतक ने पहले टेस्ट मैच में बचाई हिंदुस्तान की लाज

अजिंक्य रहाणे (81) के शानदार अर्धशतक की मदद से हिंदुस्तान ने वेस्टइंडीज के विरूद्ध खेले जा रहे पहले टेस्ट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *