Nehru Yuva Kendra ने स्वच्छता इंटर्नशिप कार्यक्रम का किया आयोजन

चाचौड़ा। Nehru Yuva Kendra जिला युवा समन्वयक एसएन जयंत के निर्देशन में चाचौड़ा में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक संदीप मेहरा की ओर से नलखेड़ा पंचायत के अलावा अन्य पंचायतों में स्वच्छता इंटरशिप कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नेहरू युवा केंद्र ने स्वच्छता के बारे में जानकारी देते हुए केवट युवा सोशल फाउंडेशन अध्यक्ष मुकेश कुमार केवट ने बताया कि अपने संपूर्ण गांव में स्वच्छता का वातावरण निर्मित करने पर जोर दिया गया।

Nehru Yuva Kendra, आंगन की सफाई एवं शौचालयों स्वच्छ कर बीमारियों से मुक्त रहने के प्रयास

अभियान के दौरान सभी को घरों और आंगनों की सफाई रखने एवं शौचालयों को स्वच्छ बनाने पर जोर दिया गया। शासन एवं प्रशासन की ओर से निरंतर इसके लिए सहयोग एवं प्रयास कर सहभागिता बनाने पर जोर दिया गया। चाचौड़ा ब्लॉक में संदीप मेहरा ने अपने सम्बोधन में लोगों को गीला कचरा अलग डस्टबिन तथा सूखा कचरा अलग डस्टबिन में रखने के लिए सुझाव दिया। इसके साथ शौचालय में शौच के लिए जाने के फायदों के बारे में बताया गया।

संक्षिप्त खबर—

मीना समाज सेवा संगठन ने जारी की पदाधिकारियों की दूसरी सूची

चाचौड़ा। मीना समाज सेवा संगठन द्वारा 23 मई 2018 को मीना समाज बंधुओं ने भोपाल में बैठक का आयोजन रखा। जिसमें मीना समाज सेवा संगठन प्रदेश अध्यक्ष जगदीश मीना आरटीओ की ओर से ब्लॉक के युवाओं को संगठन में पदभार सौंपे गए। जिसमें चाचौड़ा ब्लॉक के रानीखेजड़ा निवासी डॉक्टर संजय मीना को ग्वालियर संभाग का युवा प्रवक्ता का पदभार सौंपा गया। प्रदुमन मीना पेंची को प्रदेश युवा शक्ति संगठन का अध्यक्ष, भगवान सिंह मीना को प्रदेश महामंत्री बनाया गया। संगठन में नई जिम्मेदारी मिलने पर पदाधिकारियों को उनके इष्ट मित्रों एवं परिवारजनों को बधाई दी गई।

रिपोर्ट—विष्णु शाक्यवार

About Samar Saleel

Check Also

देश के कई राज्यों में जारी है भारी बारिश का कोहराम, मौसम विभाग ने इन इलाको में जारी किया हाई अलर्ट

देश के कई राज्यों में बारिश का कोहराम जारी है. उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *