CBSE Result : इलाहाबाद में दिव्यांशी मिश्रा ने लहराया परचम

इलाहाबाद। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने आज दोपहर को 12वीं बोर्ड परीक्षा का र‍िजल्‍ट घोषित कर दिया है। CBSE Result में स्‍टेप बाय स्‍टेप स्‍कूल गौतमबुद्धनगर की स्‍टूडेंट मेघना श्रीवास्‍तव ने 499 अंकों के साथ टॉप क‍िया है। वहीं गाज‍ियाबाद की अनुष्‍का चंद्रा (498) ने दूसरा स्‍थान प्राप्‍त क‍िया है। जयपुर के रहने वाले चाहत बोधराज (497) ने तीसरा स्‍थान प्राप्‍त क‍िया है। टॉप 10 में 7 लडक‍ियों ने बाजी मारी है। परीक्षा में कुल 83.01 फीसद बच्चे पास हुए हैं।

CBSE Result : इलाहाबाद में सर्वाधिक अंक पाने वाली दिव्यांशी ने कहा…

संगम शहर की बात की जाए तो CBSE Result में नैनी स्थित बेथनी कान्वेंट स्कूल की दिव्यांशी मिश्रा ने 96 प्रतिशत से ज़्यादा अंक पाकर इलाहाबाद का नाम रोशन किया है। स्कूल से दूसरा स्थान वात्सल्य अग्रवाल को मिला है। वात्सल्य ने 95 अंक हासिल किया है। जबकि तीसरा स्थान शिवम मणि त्रिपाठी को मिला है । शिवम को 94.8 अंक हासिल किया है।

कामयाबी का श्रेय प्रिंसिपल व टीचर्स को

दिव्यांशी ने अपनी कामयाबी का श्रेय स्कूल की प्रिन्सिपल सिस्टर शिल्पा बी एस, स्कूल की टीचर्स और अपने परिवार के लोगो को दिया है। दिव्यांशी ने कहा कि वो आगे चलकर आईएएस अधिकारी बनना चाहती है। दिव्यांशी ने इंग्लिश में 93 ,हिंदी में 97, अकाउंट में 95 ,बिजनेस स्टेटिस्टिक्स में 98 और इकोनॉमिक्स में 97 अंक हासिल किए हैं।

दूसरा स्थान पाने वाली वात्सल्य अग्रवाल भी काफी खुश है और अपनी कामयाबी का श्रेय स्कूल की प्रिंसिपल, स्टाफ और परिवार को दे रही है। उधर स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर शिल्पा बीएस भी काफी खुश है। सिस्टर शिल्पा का कहना है कि मेहनत और लगन से ही कामयाबी मिलती है और इसी वजह से इन बच्चों को कामयाबी मिली है ।

पेपर लीक होने के वजह से परिणाम में देरी

इस साल कुल 28 लाख छात्रों ने सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं दी थीं ज‍िसमें 10वीं के एग्‍जाम में 16,85, 000 बैठे थे, जबक‍ि 12वीं के एग्‍जाम में 11.86 लाख छात्र शाम‍िल हुए थे। सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा 5 मार्च से शुरू होकर 4 अप्रैल तक चली थीं। वहीं 10वीं और 12वीं की परीक्षा पेपर लीक होने की वजह से रद्द भी की गई थीं। ज‍िसकी वजह से परीक्षा कराने में देरी हुई थी ।

आलोक चतुर्वेदी

 

About Samar Saleel

Check Also

योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाए हुई तेज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की करीब ढाई वर्ष पुरानी योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *