Kumaraswamy ने माना विभागों के बंटवारे पर नहीं बन रही बात

हाल ही में कर्नाटक में सियासी जंग के बीच एचडी कुमारस्वामी Kumaraswamy ने कांग्रेस के सहयोग से गठबंधन वाली सरकार बनार्इ, जिसके बाद अब विभागों के बटवारे को लेकर आपस में बहस का दौर भी शुरू हो गया है।

वित्त और गृह विभाग को लेकर तनातनी : Kumaraswamy

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी Kumaraswamy के शपथ ग्रहण के बाद अब कर्नाटक के गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के साथ विभागों के बंटवारे को लेकर बात बनती नहीं दिख रही।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पत्रकारों से बातचीत में इस दौरान इस बात को स्वीकारा किन्तु यह भी स्पष्ट कर दिया है कि यह मतभेद इतना भी नही है कि सरकार न चल सके।

सूत्रों की माने तो यह खींचतान वित्त और गृह विभाग को लेकर है। कुमारस्वामी ने कहा कि वह अपनी कैबिनेट का विस्तार तभी करेंगे जब प्रदेश कांग्रेस के नेता अपने हाईकमान से इस बाबत मंजूरी हासिल कर लेंगे।

  • कुमारस्वामी ने शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्दरमैया, उपमुख्यमंत्री परमेश्वर, वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार और कांग्रेस के कर्नाटक मामलों के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की।
  • दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने इस मसले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से विचार-विमर्श किया। सूत्रों के मुताबिक इस लंबे और गहन विचार-विमर्श का कोई नतीजा नहीं निकला। बैठक रविवार को भी होगी।
दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होगी मुलाकात

पत्रकारों से वार्ता के दौरान कुमारस्वामी ने बताया की वो सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान उन्होंने साफ किया है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली नहीं जा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

अगले कुछ दिन में आ रहीं 6 जबरदस्त कारें, जानें इसकी डीटेल

पिछले कुछ दिनों से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री मंदी के दौर से गुजर रहा है। लेकिन इस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *