CBSE Topper Prince को डिप्टी सीएम ने दी बधाई, पिता हैं बस चालक

CBSE Topper Prince की लिस्ट में डीटीसी ड्राइवर के बेटे प्रिंस का नाम भी शामिल है। प्रिंस के साथ सीबीएसई के अन्य सरकारी स्कूल की टॉपर चित्रा कौशिक आैर प्राची प्रकाश को भी बधाई दी। प्रिंंस ने सीबीएसई बोर्ड में 97 प्रतिशत अंक हासिल किये हैं। प्रिंस के पिता डीटीसी बस ड्राइवर हैं, प्राची के पिता छोटी प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं और चित्रा के पिता दिल्ली पुलिस में नौकरी करते हैं। जिन्हें डिप्टी सीएम ने ट्वीट करते हुए बधाई दी।

CBSE Topper Prince, प्रिंस ने साइंस स्ट्रीम में​ किया टॉप

प्रिंस ने साइंस स्ट्रीम में 97 पर्सेंट नंबरों के साथ दिल्ली के सरकारी स्कूल में साइंस स्ट्रीम में टॉप किया है। प्रिंस ने मैथ्स में जहां 100 पर्सेंट, इकनॉमिक्स में 99 पर्सेंट और केमिस्ट्री में 98 पर्सेंट नंबर हासिल किए। जिन्हें डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए बधार्इ दी। सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि उनके पैरेंट्स के लिए यह खुशी की बात है।

छोटी प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले पिता की बेटी ने किया टॉप

छोटी प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले पिता की बेटी प्राची ने टॉप किया है। सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली काॅमर्स टाॅपर्स में प्राची प्रकाश का नाम शामिल है। इसमें 96.2 पर्सेंट नंबर लाने वाली प्राची को इकनॉमिक्स में 100 पर्सेंट और मैथ्स में 99 पर्सेंट नंबर हासिल हुए हैं। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्राची को ट्वीट करते हुए बधार्इ दी है।

पुलिस कर्मी की बेटी ने किया टॉप

दिल्ली में पुलिस की नौकरी करने वाले पिता की बेटी चित्रा ने भी टॉप किया है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट के जरिए आर्ट स्ट्रीम की टॉपर चित्रा कौशिक को भी बधार्इ दी है। चित्रा ने सरकारी स्कूल से पढ़ार्इ करके 95.6 पर्सेंट नंबर हासिल किए हैं। चित्रा को इतिहास में 100 में से 100 नंबर आैर पॉलिटिकल साइंस में 100 में से 97 अंक हासिल किया हैं।

सरकारी स्कूलों को प्रदर्शन रहा बेहतर

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि कक्षा 12 के परिणामों में दिल्ली के छात्रों का बेहतर प्रदर्शन रहा है। इस बार 168 सरकारी स्कूलों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। बीते साल 112 स्कूलों का परीक्षा परिणाम 100 फीसद रहा।

About Samar Saleel

Check Also

धर्म छिपाकर प्रेमी ने महिला को प्रेम जाल में फंसाया, किया विवाह व फिर…

ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में ब्यूटी पार्लर का कार्य करने वाली युवती ने अपने प्रेमी के विरूद्ध बलात्कार का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *