Kotedar द्वारा सरकारी राशन के अवैध बिक्री का आरोप

ऊँचाहार। तहसील क्षेत्र के निगोहा में Kotedar कोटेदार द्वारा सरकारी राशन व मिट्टी के तेल की ब्लैक करने का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर जाँच कराने की मांग की है। एसडीएम ने मामले की जांच सप्लाई इंस्पेक्टर को दी है।

ग्राम प्रधान द्वारा Kotedar पर आरोपों की पुष्टि

उपजिलाधिकारी को दिए गए शिकायती पत्र में ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि Kotedar कोटेदार सूरजभान पिछले 4 महीनों से गरीबों को मिलने वाला राशन और मिट्टी का तेल ब्लैक कर लेता है और गरीबो को दुत्कार कर भगा देता है।

पीड़ितों ने इसकी शिकायत कई बार मौखिक रूप से अधिकारियों से की परन्तु कोई कार्यवाही न होने पर सभी ने ग्राम प्रधान के साथ मिलकर इसकी शिकायत एसडीएम से की जिस पर एसडीएम राजेश प्रसाद तिवारी ने सप्लाई इंस्पेक्टर को जांच हेतु गांव भेजा तो मामला सही पाया गया। ग्राम प्रधान हेमराज ने बताया कि मामला सही है और सभी ग्रामीणों ने एक सुर में शिकायत को सही बताया है, फिर भी अभी तक कार्यवाही न होने से ग्रामीणों में निराशा है।

कोटेदार के खिलाफ की जाएगी कार्यवाही

गांव वालों ने बताया कि यदि जल्द ही कोटा निरस्त नही किया गया तो वे लोग जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करेंगे। इस अवसर पर सन्नू पत्नी रमेश, बडाला पत्नी शिवप्रसाद, रामपति पत्नी गयाप्रसाद, कबूतरी पत्नी हीरालाल, गुड़िया पत्नी विजय कुमार, शेबु पत्नी राशिद अहमद, माशिमं बानो, शिवपति पत्नी राजकुमार, शांतिदेवी पत्नी बांकेबिहारी, अनीता देवी पत्नी राजेन्द्र प्रसाद, राजकुमारी पत्नी हरकेश,गयावती पत्नी मिठाईलाल, अनिता पत्नी फूलचंद्र, मंशा देवी पत्नी ओमप्रकाश सहित तमाम शिकायत कर्ता उपस्थित रहे। इस बावत एसडीएम राजेश प्रसाद तिवारी ने बताया कि जाँच रिपोर्ट आते ही कोटेदार के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

About Samar Saleel

Check Also

कछुओं ने महिला को बनाया शिकार

आगरा। शमसाबाद के गांव बांस बले में बुजुर्ग महिला को कछुओं ने हमला कर शिकार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *