UPSEE : रिजल्ट डिक्लेयर, 91.75% रहा एंट्रेंस एग्‍जाम का परिणाम

आज बुधवार को UPSEE (उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा) का रिजल्ट जारी हो गया है। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने यह परीक्षा आयोजित करार्इ थी।

UPSEE प्रवेश परीक्षा में 91.75 फीसद छात्र उत्तीर्ण

UPSEE के वर्ष 2018 के परिणामों की घोषणा की जा चुकी है। इस वर्ष यूपीएसईई के सभी 11 पेपरों में बीटेक, बीआर्क, बीडेस, बीफार्म, बीएचएमसीटी, बीएफएडी, बीएफए , एमबीए, एमसीए, एमसीए (इंटीग्रेटेड), एमसीए लेटरल एंट्री में बड़ी संख्या में उम्‍मीदवार शामिल हुए थे।

इस प्रवेश परीक्षा में लगभग 156452 उम्‍मीदवार शामिल हुए थे, जिसमें करीब 143551 अभ्यर्थियों को सफलता हासिल हुर्इ। सफल हुए अभ्यर्थियों में 36567 महिला अभ्यर्थी आैर 106984 पुरुष अभ्यर्थी शामिल हैं।

  • बीटेक प्रवेश परीक्षा में गौतमबुद्धनगर के अादित्य सिंह ने पहला स्थान हासिल किया हैं। जबकि दूसरे स्थान पर मेरठ के दीपांकुर कंसल तथा तीसरे स्थान पर लखनऊ के अाकाश वर्द्धन ने बजी मारी।
  • एमबीए में वाराणसी की सोनल सिंह पहले नंबर पर, गौतमबुद्ध नगर के अंकित कुमार दूसरे नंबर पर आैर इलाहाबाद के विकास यादव तीसरे नंबर पर हैं।
  • एमसीए में मुरादाबाद के शौर्य रस्तोगी पहले स्थान पर , कानपुर के शिवम तिवारी दूसरे आैर मुरादाबाद के नावेद अली तीसरे स्थान पर हैं।
  • फार्मा में गाजियाबाद के कार्तिकेय सिंह को पहला स्थान, मुजफ्फरनगर के ल्विस को दूसरा तथा आगरा की मानसी अग्रवाल को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।
  • बीआर्क की बात की जाये तो गाजियाबाद के कार्तिकेय सिंह प्रथम , लखनऊ की इशिका सिंह द्वितीय तथा तीसरा स्थान सहारनपुर के यथार्थ वर्मा को प्राप्त हुआ।

About Samar Saleel

Check Also

कछुओं ने महिला को बनाया शिकार

आगरा। शमसाबाद के गांव बांस बले में बुजुर्ग महिला को कछुओं ने हमला कर शिकार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *