Maharashtra में पालघर लोकसभा सीट पर बीजेपी की जीत

Maharashtra में पालघर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने जनता के बीच अपनी स्वच्छ छवि और सही विकास की नीति पर आगे बढ़ते हुए जीत हासिल की है। यह सीट राज्य के कोंकण क्षेत्र में आती है और यह लोकसभा सीट 2008 में अस्तित्व में आई। पालघर उपचुनाव 2018 में इस सीट पर चुनाव में लड़ रहे उम्मीदवार गवित राजेंद्र धेड्या ने जीत हासिल की है।

​Maharashtra, सांसद चिंतामन के निधन के बाद खाली हुई थी सीट

दरअसल महाराष्ट्र की पालघर लोकसभा सीट बीजेपी सांसद चिंतामन वांगा के निधन के बाद खाली हुई थी। बीजेपी सांसद चिंतामन की 30 जनवरी को निधन हो जाने से यह सीट खाली हो गई थी। इस लोकसभा क्षेत्र में छह विधानसभा क्षेत्र आते हैं। जिनमें दहानु, विक्रमगढ़, पालघर, बोइसर, नालासोपारा और वसई शामिल शामिल हैं। इस सीट पर 2009 लोकसभा चुनाव में बीवीए के बलिराम जाधव ने चुनाव जीता था, लेकिन 2014 के चुनाव में वह बीजेपी के चिंतामन वांगा से हार गए थे।

भाजपा के बलिराम जाधव ने हासिल की जीत

उपचुनाव में इस सीट पर बीजेपी के बलिराम जाधव ने जीत हासिल की है। उन्होंने कुल 27,2780 वो​ट हासिल करते हुए एसएस पार्टी के ​श्रीनिवास चिंतामन वंगा को भारी मतों से मात दी है। श्रीनिवास चिंता​मन वंगा ने 24,3206 मत हासिल करके दूसरे नंबर पर रहे। भाजपा के बलिराम जाधव ने उन्हें 29,574 वोटों से मात दी है।

About Samar Saleel

Check Also

फ्री की यात्रा में मेरठ की महिलाएं अव्वल

लखनऊ। प्रदेश में रक्षाबंधन पर 12.03 लाख महिलाओं ने परिवहन निगम की बसों में मुफ्त ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *