KimbhoApp: व्हाट्सऐप को टक्कर देगा बाबा रामदेव का किम्भो

व्हाट्सऐप को टक्कर देने के लिए बाबा रामदेव ने ​KimbhoApp को लांच करते हुए शुरूआत की है। बाबा रामदेव ने सरकारी कंपनी BSNL के साथ मिलकर स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लॉन्च करने के बाद अब सोशल मीडिया सेक्टर में भी धमाल मचाने के लिए तैयारी की है। जिससे पतंजलि ने सिम के बाद अब बुधवार को मेसेजिंग ऐप किम्भो को लॉन्च कर दिया है। पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने किम्भो ऐप को लॉन्च करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने दावा किया है कि ये स्वदेशी मेसेजिंग ऐप व्हाट्स ऐप को कड़ी टक्कर देगा।

KimbhoApp, बाबा रामदेव की टैग लाइन है ‘अब भारत बोलेगा’

पतंजलि का मेसेजिंग ऐप किम्भो (Kimbho) गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। बाबा रामदेव के इस ऐप की टैगलाइन है, अब भारत बोलेगा। भारत में बाबा रामदेव के इस स्वदेशी ऐप किम्भो की सीधी टक्कर व्हाट्सऐप से होगी। गूगल प्लेस्टोर से इस ऐप को फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। यह ऐप 22 MB का है। बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के मार्गदर्शन में उनके शिष्य, नवदीक्षित साधुओं और राष्ट्रनिष्ठ विशेषज्ञों ने स्वदेशी तकनीक से ईजाद कर यह किम्भो ऐप बनाया है।

एडवांस सॉकेट टेक्नोलॉजी से लैस है किम्भो

किम्भो ऐप बनाने वाली पतंजलि कम्युनिकेशन का दावा है कि यह ऐप बहुत फास्ट है। यह एडवांस सॉकेट टेक्नोलॉजी से लैस है, जो कि तत्काल और रियल टाइम मेसेजिंग सुनिश्चित करता है। पतंजलि कम्युनिकेशन का दावा है कि किम्भो (Kimbho) ऐप पर भेजा जाने वाला हर मेसेज AES से इनक्रिप्टेड है। इसके अलावा, किम्भो घोस्ट चैटिंग और ऑटो डिलीट मेसेज को भी सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि यह ऐप अपने सर्वर या क्लाउड पर यूजर्स के किसी भी तरह के डेटा को सेव नहीं करता है।

यह खबर भी देखें—Petroleum Price : लगातार दूसरे दिन कटौती, जानें कितने कम हुए दाम

About Samar Saleel

Check Also

सिर्फ 999 रुपये का डाउनपेमेंट करके आप भी अपने घर लेजा सकते है होंडा टू-व्हीलर

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड (HMSI) ने देशभर में अपने वाहनों के लिए फाइनेंशियल सॉल्युशन मुहैया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *