Breaking News

पाकिस्तानी सैन्य नेतृत्व को सही निर्णय लेने की जरूरत : अमेरिका

वाशिंगटन/अमेरिका। ट्रम्प प्रशासन ने संयुक्तराष्ट्र सुरक्षा परिषद में मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के कुछ घंटों बाद ही अमेरिका ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की तारीफ करते हुए कहा कि वो देश में कुछ बदलाव करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनके सैन्य नेतृत्व को भी सही निर्णय लेने एवं सही कदम उठाने की जरूरत है।

हम असैन्य सरकार का समर्थन करते

अमेरिकी प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अमेरिका आतंकवादी समूहों को सहयोग देने की पाकिस्तान की नीति को बदलने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह उसी का नतीजा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने करीब डेढ़ साल पहले पाकिस्तान को सुरक्षा सहायता कम करने का आदेश दिया था। उन्होंने कहा, ‘‘हम असैन्य सरकार का समर्थन करते हैं। हम वहां शुरू हो रही लोकतांत्रिक प्रणाली का समर्थन करते हैं। हम इस तथ्य का समर्थन करते हैं कि पाकिस्तानी पीएम इमरान सही बातें कहते हैं और पाकिस्तान में कुछ बदलाव करने की कोशिश कर रहे है, लेकिन यह समय ही बताएगा कि वह इसमें सफल होंगे या नहीं।’’

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर

अधिकारी ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित किया जाना महत्वपूर्ण था ताकि पाकिस्तान को यात्रा प्रतिबंध, संपत्ति सील करने और अन्य कदमों जैसी उसकी प्रतिबद्धताओं के लिए जवाबदेह ठहराया जा सके।” अब पाकिस्तान के सैन्य नेतृत्व को भी सही निर्णय लेने और सही कदम उठाने की आवश्यकता है। (एजेंसी)

About Samar Saleel

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...