Breaking News

Feni को लेकर केन्द्र और ममता सरकार में तूफान

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान फेनी Feni के गुजरने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा जाकर हवाई सर्वेक्षण के साथ ही समीक्षा बैठक भी कर चुके हैं। पीएम ने केंद्र की तरफ से 1000 करोड़ की और मदद का ऐलान भी किया है। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल और केंद्र के बीच इस मामले में खींचतान जारी है।

Election Commission ने की सख्त कार्रवाही

तूफान Feni के बाद

पीएमओ ने इस मामले में सोमवार को बयान जारी कर कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा दौरे पर तूफान फेनी के बाद हालात का जायजा लेने गए हैं। इसी तरह के दौरे और समीक्षा के लिए पश्चिम बंगाल से भी संपर्क किया गया था लेकिन पश्चिम बंगाल ने इनकार कर दिया।
पीएमओ ने कहा कि ऐसी बैठक के लिए राज्य सरकार को पत्र लिखा गया था लेकिन उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अभी चुनावी ड्यूटी पर हैं और ऐसे में यह बैठक नहीं हो सकेगी। हालांकि, खबर है कि राज्य सरकार ने इस तरह की किसी भी सूचना मिलने से इनकार किया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर आरोप लगाए थे जिन्हें केंद्र सरकार ने निराधार करार दिया था। खबरों के अनुसा, ममता बनर्जी ने इस बात पर नाराजगी का इजहार करते हुए आरोप लगाया था कि पीएम मोदी ने फेनी के बाद की स्थिति के लिए सिर्फ राज्यपाल से बात की। उन्होंने यह भी कहा कि पीएम ने इस मामले में ओडिशा के सीएम पटनायक से बात की गई, लेकिन इस संबंध में पश्चिम बंगाल सरकार से बात नहीं की।
इस पर पीएमओ ने बताया कि शनिवार को फेनी के लेकर पीएम ऑफिस से दो बार सीएम ऑफिस में कॉल किया गया था, लेकिन दोनों बार सीएम के टूर पर होने का हवाला देकर कोई जवाब नहीं दिया।

 

About Samar Saleel

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...