Breaking News

Movie ‘83’ में कपिल की भूमिका में नजर आएंगे रणवीर

मुंबई। रणवीर सिंह (Ranveer Singh) इनदिनों अपनी आने वाली फिल्म ’83’ के लिए खुद को कपिल देव (Kapil Dev) के किरदार में ढालने के लिए जोरों से तैयारी करने मे जुटे हुए हैं। भारत में क्रिकेट और कपिलदेव के प्रति फैंस की दीवानगी से पूरी तरह से वाकिफ रणवीर इस फिल्म के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसके लिए रणवीर अगले 10 दिनों के लिए दिल्ली को अपना घर बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत पर

फिल्म में कपिल देव के किरदार को निभाने के लिए रणवीर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव से बारीकियों को समझने के लिए उनके संग रहकर प्रशिक्षण लेंगे। अपने किरदार को लेकर अक्सर गंभीर रहने वाले रणवीर इस फिल्म में भी कोई कसर छोड़ना नहीं चाहते हैं।

फिल्म ’83’ (Movie 83) की कहानी साल 1983 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत पर आधारित है। इस बार का विश्व कप एक बार फिर से इंग्लैंड में होने जा रह है। इस बार टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में क्रिकेट के इस महाकुंभ में भाग ले रही है। वहीं 1983 में कपिल देव ने भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए वर्ल्ड कप जीता था।

कबीर खान के निर्देशन में

रिलायन्स एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत फिल्म ’83’ कबीर खान के निर्देशन में बन रही फिल्म में कपिल की भूमिका में नजर आ रहे रणवीर पहले ही क्रिकेट के इस आइकॉन से प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं, लेकिन उनके साथ अभी और वक्त बिताना चाहते हैं। रणवीर ने एक बयान में कहा, “मैं, कपिल सर के साथ और अधिक समय बिताने के लिए उत्सुक हूं। वह दयालु, उदार, जोशीले और मजाकिया हैं। धर्मशाला में उनके साथ बिताए गए दो पल बेहद यादगार है। उनके बारे में और अधिक जानने के लिए मैं दिल्ली में उनके साथ और वक्त बिताने जा रहा हूं।”

रणवीर ने कहा, “यह मेरे अभिनय की प्रक्रिया में अपनी तरह का पहला अभ्यास है जहां मैं खुद उस व्यक्ति से सीखूंगा जिनके किरदार को मैं पर्दे पर निभाने जा रहा हूं। एक सच्चे किंवदंती से उनकी जिंदगी के बारे में जानने के इस अवसर को पाकर मैं बहुत रोमांचित हूं।”

About Samar Saleel

Check Also

जब पांच सितारा होटल के बाहर खाने के लिए गिड़गिड़ाईं विद्या, किस्सा जानकर रह जाएंगे हैरान

विद्या बालन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। अब तक कई ...