Breaking News

Avengers Endgame की कमाई पर लगा ब्रेक

एवेंजर्स एंडगेम Avengers Endgame ने संडे की कमाई से 300 करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर लिया था लेकिन इसके बाद कमाई में ब्रेक लगा है। सोमवार और मंगलवार की कमाई के आधिकारिक आंकड़े अभी जारी नहीं हुए हैं लेकिन माना जा रहा है कि इन दो दिनों में इस फिल्म ने 14 करोड़ रुपए की कमाई की है। इससे कुल कमाई लगभग 327 करोड़ रुपए हो गई है। इस गिरावट से इसके 400 करोड़ रुपए कमाने के सपने को ठेस पहुंची है। फिर भी यह फिल्म 370 करोड़ तक पहुंच सकती है।

Kedar की टीम इंडिया में जगह पक्की

Avengers Endgame आठवीं फिल्म

300 करोड़ से ज्यादा कमाई करने वाली Avengers Endgame आठवीं फिल्म है, और पहली विदेशी फिल्म है। एवेंजर्स एंडगेम ने दूसरे वीकेंड पर करीब 52.55 करोड़ रुपए कमाए। इनमें सबसे बड़ी रकम 21.75 करोड़ रुपए संडे को आई। भारत में भी यह फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई है। केवल दस दिन में इस कमाई को हासिल किया है।

कमाई की यह रफ्तार काफी तेज रही। एक हफ्ते यानी सात दिन में इस फिल्म ने 260.40 करोड़ की भारी रकम हासिल की है। बड़ी से बड़ी हिंदी फिल्म भी इसके करीब नहीं है। पहले हफ्ते में किसी हिंदी और विदेशी फिल्म ने भारत में ऐसी कमाई नहीं की है। एक हफ्ते में हिंदी वाली ‘बाहुबली 2’ की कमाई 247 करोड़ रुपए थी। दूसरे नंबर पर सलमान की ‘सुल्तान’ है जिसने नौ दिन लंबा हफ्ता मिला था और कमाई हुई थी 229.16 करोड़ रुपए।

एवेंजर्स एंडगेम ने पहले वीकेंड पर ही 150 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई कर ली थी। आज तक किसी हिंदी फिल्म ने पहले वीकेंड पर इस बड़े आंकड़े को नहीं छुआ। यह फिल्म भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म है। अब तो यह हिंदी की सबसे बड़ी हिट ‘दंगल’ की कमाई को भी चैलेंज करने की स्थिति में है। 2019 में अभी तक किसी फिल्म ने इतनी कमाई नहीं की है। इस फिल्म को 2845 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। पिछली एवेंजर्स फिल्म ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ ने कुल 227.43 करोड़ रुपए कमाए थे। ‘एवेंजर्स एंडगेम’ भारत में चार भाषाओं में रिलीज हुई है, इसे हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु में देखा जा सकता है।

 

About Samar Saleel

Check Also

रणदीप की फिल्म पहुंची 10 करोड़ के पार, मडगांव एक्सप्रेस का ऐसा रहा हाल

मार्च के महीने में कई फिल्मों सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही हैं। इनमें से कुछ ...