Breaking News

दीदी का मोदी को जवाब-बोली मेरा प्रत्याशी कोल माफिया हुआ तो सभी 42 प्रत्याशी वापस

बांकुड़ा। लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार में जुटे पीएम मोदी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर हमला किया। जवाब में ममता बनर्जी ने पीएम को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश की। ममता बनर्जी ने कहा कि यह चुनाव पहले हो सकते थे, सिर्फ नरेंद्र मोदी ने अपनी सुविधा के लिए, जनता को तकलीफ देने के लिए इन्हें देरी तक खींचा।

बंगाल में दो महीने तक चुनाव क्यों?

ममता ने आरोप लगाया,’ पीएम मोदी ने ऐसा इसलिए करवाया ताकि खुद समय से पहुंच सके। इसके लिए सभी चुनावों को देर से करवाया। गुजरात में एक दिन में हो जाता है, महाराष्ट्र में दो दिन में हो जाता है, तमिलनाडु में एक दिन में हो जाता है इसके बावजूद बंगाल में दो महीने तक चुनाव क्यों?’

आप ने कभी खुद को तैयार किया है?

ममता ने कहा, ‘पीएम मोदी जो बांकुड़ा की मिट्टी से, पुरुलिया की मिट्टी से वाकिफ नहीं, क्या उन्हें पता है की बांकुरा के लड़का-लड़की फर्स्ट आते है सेकंड आते हैं। उन्हें पता है बांकुड़ा के बच्चे कितना पढ़े-लिखे हैं। उन्हें क्या पता है की यहां घर-घर में डॉक्टर, इंजीनियर तैयार होते हैं। मोदी बाबू आप ने कभी खुद को तैयार किया है? हाफ पैंट पहन कर आरएसएस करते थे और अचानक प्रधानमंत्री बन गए। क्या कहना चाहिए और क्या नहीं यह भी नहीं सोचते। आप चुनाव करवा रहे हैं, जनता आपसे पूछना चाहती है आपने क्या किया? आपको वोट क्यों दें?

कोल की दलाली बीजेपी के लोग करते

ममता ने कहा, ‘पीएम मोदी यहां पर आ कर कहते हैं तृणमूल के प्रत्याशी कोल माफिया (Coal Mafia) हैं। मेरे यहां 42 प्रत्याशी है, एक को भी प्रमाण कर दो की वो कोल माफिया है मैं 42 के 42 प्रत्याशी वापस ले लूंगी। और अगर तुमने झूठ बोला तो तुम्हें जनता के सामने 100 बार कान पकड़कर उठक-बैठक करना होगा। कोल किसके अंडर में है? सेंटर के अंडर, सुरक्षा कौन करता है सीआईएसएफ, दलाली कौन करता है बीजेपी के लोग, तो कोल माफिया तृणमूल के लोग कैसे हो गए? तुम्हे जवाब देना होगा।

बीजेपी के सांसद गाय की तस्करी का धंधा

ममता ने कहा, ‘मैं चैलेंज करती हूं,मेरे पास एक पेनड्राइव है और मैंने अगर उसे बाहर दिखा दिया तो फिर गाय की तस्करी और कोल माफिया से जुड़े कई कागज़ निकल आएंगे। क्या आप तैयार है? मीडिया करेगी? अगर मीडिया तैयार है तो मैं पेनड्राइव दे सकती हूं जहां सेंट्रल मिनिस्टर, बीजेपी के सांसद गाय की तस्करी का धंधा करते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

अवध विवि के प्रो विनोद श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड आर्थिक संघ के महासचिव बने

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रो विनोद ...