Breaking News

CMS शिक्षक निकालेंगे ‘Character Building March’

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के 3000 से अधिक शिक्षक, शिक्षिकाएं कल शुक्रवार को सुबह 7.00 बजे से विशाल ‘चरित्र निर्माण मार्च’ (Character Building March) निकालकर चारित्रिक उत्थान का अलख जगायेंगे एवं भावी पीढ़ी के चरित्र निर्माण एवं नैतिक उत्थान की पुरजोर अपील करेंगे।

भावी पीढ़ी में चारित्रिक उत्कृष्टता का अलख

CMS शिक्षकों का यह विशाल मार्च गोमती नगर एक्सटेंशन स्थित मकदूमपुर पुलिस चौकी से प्रारम्भ होकर सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम तक जायेगा। सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस ‘चरित्र निर्माण मार्च’ का उद्देश्य भावी पीढ़ी में चारित्रिक उत्कृष्टता एवं नैतिक व आध्यात्मिक उत्थान का अलख जगाना है, साथ ही समाज को यह संदेश देना है कि चारित्रिक व नैतिक उत्थान के बगैर आदर्श समाज की परिकल्पना साकार नहीं हो सकती है।

सीएमएस शिक्षकों के इस विशाल मार्च में सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गांधी व डा. भारती गांधी, सीएमएस प्रेसीडेन्ट वं चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर प्रो. गीता गांधी किंगडन समेत सीएमएस के सभी कैम्पस की प्रधानाचार्या व कई प्रख्यात हस्तियां मजूद रहेंगी।

शिक्षक धन्यवाद समारोह’ काआयोजन

श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस शिक्षकों के ‘चरित्र निर्माण मार्च’ के उपरान्त ‘शिक्षक धन्यवाद समारोह’ का भव्य आयोजन सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में किया जा रहा है। इण्डिया टुडे मैगजीन के एडीटर (रिसर्च) अजीत कुमार झा इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद होंगे। समारोह में सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गांधी व डा. भारती गांधी विद्यालय के कर्तव्यपरायण शिक्षकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करेंगे। जिसके पश्चात तथापि रंगारंग शिक्षात्मक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच सीएमएस शिक्षकों की वर्ष भर की उपलब्धियों का विवरण प्रस्तुत किया जायेगा।

श्री शर्मा ने बताया कि इस भव्य समारोह में विद्यालय के मेधावी छात्रों को सम्मानित करने के साथ ही साथ उनके माता-पिता व शिक्षकों को भी विशेष रूप से सम्मानित किया जायेगा। इसके अलावा, देश-विदेश में विद्यालय का नाम रोशन करने वाले मेधावी छात्रों व शिक्षकों को भी सम्मानित किया जायेगा।

About Samar Saleel

Check Also

सेहरा सजने से पहले ही उठ गई अर्थी, दो दिन बाद जानी थी बरात; इस तरह आई मौत… चीत्कार उठे घरवाले

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में सेहरा सजने से पहले हादसे ने होने वाले दूल्हे की ...