Breaking News

यूपी और महाराष्ट्र में NDA की घटेगी सीटें : Athawale

महाराष्ट्र। एनडीए के घटक दल आरपीआई के अध्यक्ष रामदास अठावले ने महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में एनडीए की सीटें घटने की बात कही है। पीएम मोदी कैबिनेट के अहम सदस्य रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने कहा कि महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में NDA की सीटें कम होंगी। हालांकि उन्होंने दावा किया है कि केंद्र में एनडीए की सरकार ही बनेगी।

एनडीए को 300 से 325 सीटें

महाराष्ट्र के लातूर में शनिवार को रामदास आठवले एक चुनावी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। आठवले ने कहा कि अकेले भाजपा को 260 से 270 सीटें मिल सकती हैं। एनडीए को मिलकर 300 से 325 सीटें मिलेंगी।

ओडिशा, पश्चिम बंगाल और दक्षिण भारत में बीजेपी को

आठवले ने कहा कि नरेंद्र मोदी का फिर से प्रधानमंत्री बनना तय है। उन्होंने कहा कि ओडिशा, पश्चिम बंगाल और दक्षिण भारत में बीजेपी को अच्छी सीटें मिलेंगी। महाराष्ट्र में एनडीए का हिस्सा रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया(ए) ने महाराष्ट्र में बीजेपी प्रत्याशियों के सामने अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं।

मध्य प्रदेश की 5 सीटों पर

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष और मोदी कैबिनेट में केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास आठवले ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी ने मध्य प्रदेश की 5 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। अठावले ने अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के नाम का भी ऐलान किया है। उनकी पार्टी ने सीधी लोकसभा सीट: रामकृपाल बसोर, जबलपुर लोकसभा सीट: कुलदीप अहिरवार, मुरैना लोकसभा सीट: पतिराम शाक्य, सतना लोकसभा सीट: रामनिवास सेन, रतलाम लोकसभा सीट: उदय सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है।

मध्य प्रदेश की बाकी की 24 सीटों पर

अठावले ने मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करते हुए कहा कि उनका बीजेपी से कोई झगड़ा नहीं है। मध्य प्रदेश में बीजेपी से गठबंधन नहीं होने के चलते उन्होंने पांच सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की बाकी की 24 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी का समर्थन करेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में प्रेग्नेंट युवती की जटिल हार्ट सर्जरी

मुरादाबाद। प्रेग्नेंसी के दौरान हार्ट की सर्जरी करके तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के डॉक्टर्स ने ...