Breaking News

बंगाल में घोटा जा रहा है लोकतंत्र का गला : Amit Shah

नई दिल्ली। भाजपा प्रमुख अमित शाह Amit Shah ने प्रेस वार्ता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल के भीतर लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है। इसी के साथ शाह ने कहा कि अब तक चुनाव के 6 चरण समाप्त हो चुके हैं, इन 6 के 6 चरणों में सिवाय बंगाल के कहीं भी हिंसा नहीं हुई। मैं ममता जी को बताना चाहता हूं कि आप सिर्फ 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा देश के सभी राज्यों में चुनाव लड़ रही है । मगर कहीं पर भी हिंसा नहीं हुई, लेकिन बंगाल में हर चरण में हिंसा हुई इसका साफ़ मतलब है कि हिंसा टीएमसी कर रही है।

मेरी हत्या की साजिश हो रही है : Azam Khan

Amit Shah ने एक तस्वीर दिखाते हुए

प्रेस वार्ता के दौरान अमित शाह Amit Shah ने एक तस्वीर दिखाते हुए कहा कि रोड शो से पहले ही वहां लगे पोस्टर फाड़ दिए गए। रोड शो शुरू हुआ, जिसमें अभूतपूर्व जनसैलाब उमड़ा, 2.30 घंटे तक शांतिपूर्ण तरीके से रोड शो चला। 3 बार हमले किये गए और तीसरे हमले में तोड़फोड़, आगजनी और बोतल में केरोसिन डालकर हमला किया गया। शाह ने आगे कहा कि सुबह से पूरे कोलकाता में चर्चा थी कि यूनिवर्सिटी के अंदर से आकर कुछ लोग दंगा करेंगे। पुलिस ने कोई जांच नहीं की और न ही किसी को गिरफ्तार करने की कोशिश की।

ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ मामले में शाह ने कहा कि जहां ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतीमा रखी है वो जगह कमरों के अंदर है। कॉलेज बंद हो चुका था, सब लॉक हो चुका था, फिर किसने कमरे खोले। ताला भी नहीं टूटा है, फिर चाबी किसके पास थी। कॉलेज में टीएमसी का कब्जा है और मैं स्पष्ट कर दूं कि भाजपा ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतीमा नहीं तोड़ी। शाह ने आगे कहा कि वोटबैंक की राजनीति के लिए महान शिक्षाशास्त्री की प्रतिमा का तोड़ने का मतलब है कि टीएमसी की उल्टी गिनती शुरू हो गई।

 

About Samar Saleel

Check Also

आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात आतंकरोधी बल NSG के चीफ नियुक्त, 2028 तक संभालेंगे जिम्मेदारी

नई दिल्ली: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात को आतंकरोधी बल एनएसजी (नेशनल सिक्योरिटी गार्ड) का ...