Breaking News

जिस दल में हम हैं,उस दल में ऐसे दिलदार लोग हैं : PM Modi

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे लगभग आ चुके हैं, जिसमें यह तय हो गया है कि देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर से भरोसा जताते हुए देश को पूर्ण बहुमत की सरकार दी है। लोकसभा चुनाव में दूसरी बार ‘मोदी लहर’ के साथ NDA प्रचंड बहुमत के साथ केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है। उन्होंने कहा, “जिस दाल में हम हैं, उस दाल में ऐसे दिलदार लोग हैं।”

महाभारत का किस्सा सुनाते हुए कहा

इन सबके बीच देश की राजधानी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने विजयी भाषण में महाभारत का किस्सा सुनाते हुए कहा कि जब महाभारत का युद्ध खत्म हुआ तो भगवान कृष्ण से पूछा गया तो उन्होंने जो जवाब दिया वही जवाब जनता दिया है।

सबसे अधिक मतदान इस चुनाव में

पीएम मोदी ने कहा कि भगवान ने कहा था कि, “मैं किसी के पक्ष में नही था, मैं तो बस हस्तिनापुर के पक्ष में खड़ा था।” ऐसे ही देश की जनता ने भारत के लिए मतदान करके किया। यहां भी लोग भारत के पक्ष में खड़े थे। उन्होंने कहा कि देश के सामान्य नागरिक की यह भावना भारत के उज्जवल भविष्य की गारंटी है। आजादी के बाद इतने चुनाव होने के बावजूद सबसे अधिक मतदान इस चुनाव में हुआ है। मतदान का यह आंकड़ा अपने आप में लोकतांत्रिक विश्व के इतिहास की सबसे बड़ी घटना है।

लोकतंत्र की जीत हुई, जनता जनार्दन विजयी

पीएम मोदी ने कहा कि आज कोई विजयी हुआ है तो वह हिंदुस्तान हुआ, लोकतंत्र की जीत हुई, जनता जनार्दन विजयी हुई है। बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 2019 लोकसभा चुनाव में हम लोगों के पास जनादेश मांगने गए थे। देशवासियों ने इस फकीर की झोली को भर दिया। पीएम मोदी ने कहा, ‘लोकतंत्र के लिए जिन कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिया है। घायल हुए हैं, “मैं उनके परिवारवालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

ये चुनाव देश की जनता लड़ रही

पीएम मोदी ने विधानसभा चुनावों में जीतकर आई पार्टियों को भी बधाई दी। उन्होंने कहा, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि विकास यात्रा में मैं आपके साथ खड़ा हूं। पीएम मोदी ने कहा, “इस चुनाव में, मैं पहले दिन से कहा रहा था कि ये चुनाव कोई दल नहीं लड़ रहा है, कोई उम्मीदवार नहीं लड़ रहा है, कोई नेता नहीं लड़ रहा है। ये चुनाव देश की जनता लड़ रही थी। मैं इस लोकतंत्र के उत्तव में लोकतंत्र की खातिर, जिन-जिन लोगों ने बलिदान दिया है, जो घायल हुए हैं, उनके पारिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं।”

About Samar Saleel

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...