Breaking News

मैनाज के घर जन्में Narendra Modi

गोंडा। उत्‍तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक मुस्लिम परिवार नरेंद्र मोदी का इतना बड़ा प्रशंसक निकला की घर में जब नवजात का जन्म हुआ तो बच्चे की मां ने जिद पकड़ ली कि बच्‍चे का नाम तो नरेंद्र दामोदर दास मोदी ही रखा जाए। बहरहाल, मां की यह जिद पूरी हुई और बच्‍चे का यह नाम सभी ने सहमति से मंजूर कर लिया। यह घटना गोंडा जिले के वजीरगंज कस्‍बे के परसापुर महरौर की है, जहां मैनाज नाम की म‍ुस्लिम महिला ने 23 मई को एक नवजात बच्‍चे को जन्‍म दिया। बच्‍चे के नामकरण के दौरान मैनाज ने इच्‍छा जताई कि बच्‍चे का नाम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नाम पर रखा जाए।

डीएम के नाम एक शपथ पत्र बनवाया

मैनाज बेगम ने बताय की उन्होंने डीएम के नाम एक शपथ पत्र बनवाया है, जिसे उनके ससुर मोहम्मद इदरीस ने डीएम के कैंप कार्यालय में शुक्रवार को रिसीव करा दिया है। एडीओ पंचायत वजीरगंज घनश्याम पाण्डेय को भी शपथ पत्र दिया गया है। पाण्डेय ने बताया कि शपथ पत्र मिला है। इसे बीडीओ परसापुर महरौर को भेजा गया है। परिवार रजिस्टर में नवजात बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी दर्ज हो जाएगा।

महिला के ससुर इदरीस ने कहा कि पीएम मोदी के लिए उनके दिल में बहुत सम्मान है जब उनसे पूछा गया कि इस फैसले पर समाज क्या कहेगा तो उन्होंने जवाब दिया कि यह हमारा पारिवारिक फैसला है, इस पर कोई दखल नहीं दे सकता है।

हलफनामे में नरेंद्र मोदी का नाम रखने की दिलचस्‍प तौर पर यह नाम रखने की वजह बताई गई है। इसमें कहा गया है, ‘दिनांक 23 मई 2019 को देश के सबसे बड़े सदन में नरेंद्र दामोदर दास मोदी की देशभक्ति व कुशल राजनयिक क्षमता को जनता ने स्‍वीकृति प्रदान की है। …. नरेंद्र दामोदर दास मोदी के नाम व कार्य से प्रभावित होकर अपने नव जन्‍मे शिशु का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखता हूं तथा उनके विचारों पर चलने का संकल्‍प लेता हूं।’

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...