Breaking News

Vastu Tips : आईने से लव लाइफ भी होती है प्रभावित

आईना किसी भी व्यक्ति की सुंदरता को निहारने, निखारने और बखानने का काम करता है। लेकिन अगर आईने से जुड़ी कुछ गलतियां अगर आप कर रहे हैं तो यही आईना आपके स्वास्थ्य, धन और उन्नति में परेशानी का कारण भी बन सकता है। आईना सिर्फ हमारे चेहरे की सुंदरता ही नहीं बताता है बल्कि यह हमारी किस्मत के दरवाजे भी खोलता है। आईना वास्तु के नजरिए से भी एक अलग महत्व रखता है। वास्तु (Vastu) के जानकारों की मानें तो आईना आपकी किस्मत के लिए काफी महत्व रखता है। आईने से जुड़ी कुछ गलतियां अगर आप भी कर रहे हैं तो हो सकता है कि आपके स्वास्थ्य, धन और उन्नति में परेशानी आ रही हो।

वास्तु शास्त्र में आईने को सकारात्मक ऊर्जा और सुखद अहसास का स्त्रोत बताया गया है। घर के किसी कोने में इसे लगाने पर घर में रहने वाले लोगों को बहुत सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इनका सही दिशा में लगे होना बेहद जरूरी होता है। घर के ईशान कोण में उत्तर या पूर्व की दीवार पर स्थित वॉश बेसिन के ऊपर दर्पण भी लगाएं। यह शुभ फलदायक होता है।

शुभ वस्तुओं को प्रतिबिंब होना

भवन के पूर्व और उत्तर दिशा व ईशान कोण में दर्पण लगाना लाभदायक होता है। घर में छोटी और संकुचित जगह पर शीशा रखने से चमत्कारी प्रभाव पैदा होता है। घर के किसी भी कोने में दर्पण लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखना बेहद जरुरी होगा कि उसमें शुभ वस्तुओं को प्रतिबिंब होना चाहिए। कमरे की दीवारों पर आमने-सामने दर्पण लगाने से घर के सदस्यों में बेचैनी और उलझन की समस्या बनी रहती है।

आईना एकदम ऊपर या बहुत नीचे न हो

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि कभी भी दर्पण को अपने मन से किसी भी आकार में कटवा कर घर न लाएं, ऐसा करना हानिकारक हो सकता है। घर की दीवारों पर आईना लगाते वक्त ध्यान रखें कि आईना एकदम ऊपर या बहुत नीचे न हो। ऐसा करने से घर के सदस्यों को सिरदर्द की परेशानी हो सकती है।

बिस्तर के ठीक सामने आईना होने से पति-पत्नी के

घर के बेडरूम में बिस्तर के सामने यदि दर्पण लगा हो तो फौरन हटा दें क्योंकि यहां दर्पण की उपस्थिति वैवाहिक और पारस्परिक प्रेम को तबाह कर सकती है। बिस्तर के ठीक सामने आईना होने से पति-पत्नी के वैवाहिक संबंधों में तनाव पैदा होता है। इसके कारण पति-पत्नी के बीच किसी तीसरे व्यक्ति का प्रवेश भी हो सकता है।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में त्रिशला नंदनवीर की निकली भव्य शोभायात्रा

मुरादाबाद। 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर का 2623वां जन्मकल्याणक महोत्सव तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी (टीएमयू) में बड़ी ...