इटौंजा : हरियाणा की 250 पेटी शराब बरामद

लखनऊ। इटौंजा पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक ट्रक में प्याज की बोरियों के नीचे भरकर लाई जा रही सैकड़ों पेटी अवैध अंग्रेजी पकड़ी है। पुलिस ट्रक चालक को हिरासत में लेकर थाने ले आई यहां पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है।

इटौंजा पुलिस कुर्सी रोड पर

जानकारी के मुताबिक, इटौंजा पुलिस कुर्सी रोड पर महिपत मऊ क्षेत्र में चेकिंग कर रही थी। इस दौरान एक ट्रक रोककर चेकिंग की गई। तक में ऊपर करीब 10 बोरी प्याज लदा हुआ था। प्याज के नीचे करीब 250 पेटी विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। पूछताछ में ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि उसे चंडीगढ़ हरियाणा से एक व्यापारी ने एक पर्ची पर मोबाइल नंबर देकर डिलीवरी करने को कहा था। वह ट्रक लेकर चला आया। लखनऊ पहुँचने पर उस व्यक्ति ने मोबाइल पर बात करने से मना कर दिया। ये बात उसने शराब की बिल्टी भेजने वाले व्यापारी को बताई। व्यापारी ने ट्रक ड्राइवर से वापस आने को कहा था। वह हरियाणा वापस जा रहा था कि पुलिस ने उसे धर दबोचा। थाना प्रभारी ने बताया कि ड्राइवर को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

थाना प्रभारी ने बताया
इस संबंध में इटौंजा थाना प्रभारी शिव शंकर सिंह ने बताया कि शराब तस्करी के इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है और इसमें जो भी लोग शामिल हैं उन्हें भी जल्द पकड़ लिया जायेगा।

लखीमपुर में भी पकड़ी गई थी शराब

इससे पहले लखीमपुर जिला के पसगवां थाना क्षेत्र से पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शाहजहांपुर-मोहम्मदी मार्ग पर चावल की बोरियों के नीचे छिपाकर सप्लाई के लिए जा रहे ट्रक को पकड़ा था। ट्रक की बिल्टी के अनुसार ट्रक हरियाणा के करनाल से लगभग 8,17,527 रुपये कीमत के चावल की 969 बोरियां लेकर आसाम के सिलीगुड़ी जा रहा था। चावल की बोरियों के नीचे ही हरियाणा की 387 पेटी बरामद की गई थी। जिनकी अनुमानित कीमत 25,12000 रुपये आंकी गई थी।

 

About Samar Saleel

Check Also

अनुच्छेद 370: कश्मीर में 12 दिन बाद आया यह बड़ा बदलाव कई इलाकों में 2जी इंटरनेट सेवा की हुई शुरुआत  

जम्मू-कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंध को चरणबद्ध ढंग से हटाना प्रारम्भ कर दिया है. शनिवार से कई इलाकों में 2जी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *