क्षेत्र पंचायत की बैठक में महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर हुई चर्चा

महराजगंज- रायबरेली। सोमवार को महराजगंज विकास खंड में क्षेत्र पंचायत की बैठक आयोजित हुई। इसमें विकास की कार्ययोजना बनाई गई। पूर्व एजेंडा के अनुसार क्षेत्र पंचायत की बैठक विकास खंड सभागार में आयोजित की गई। बैठक में विशिष्ट आमंत्रित सदस्य एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने संबधित विभागीय अफसरों की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए शासन स्तर पर कार्यवाही करने का प्रस्ताव ध्वनिमत से पारित करवाया एवं देर से पहुंचने वाले अफसरों को कड़ी फटकार लगाते हुए बैठक से बाहर रहने का निर्देश दिया इस मौके पर भारी संख्या में क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम प्रधान मौजूद रहे एवं मौके पर मौजूद अधिकारियों ने शासन की परियोजनाओं की जानकारी दी।

पंचायत की बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना

पंचायत की बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, कृषि विभाग संबंधित योजना किसान दुर्घटना बीमा पशुपालन व जैसी महत्वपूर्ण जानकारियों पर प्रकाश डाला और मौजूद प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों से सुझाव लिए गए। इसी क्रम में खंड विकास अधिकारी ने क्षेत्र पंचायत सदस्यों से प्रस्ताव लिए। ब्लाक प्रमुख सत्येन्द्र सिंह ने अध्यक्षता करते हुए कहा कि सभी क्षेत्र पंचायतों के वार्डों में विकास कराया जाएगा। उसमें किसी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

उन्होंने स्वच्छता पर भी बल दिया और कहा कि वार्डो को साफ सुथरा बनाने में भी सहयोग करें, ताकि स्वच्छता अभियान को भी सफल बनाया जा सके। बैठक में ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र प्रताप सिंह ,प्रधान दिनेश पासी ,पूत्तन सिंह ,जन्गु यादव पप्पू यादव, संत कुमार पूर्व सभासद शिवम तिवारी नायब तहसीलदार कृपा शंकर श्रीवास्तव जिला पंचायत सदस्य रविराज सिंह ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष हरि करण सिंह शिवसागर अवस्थी संत प्रसाद चैधरी सत्रोहन वर्मा राजकुमार मौर्या उमेश कुमार सहित आदि लोग उपस्थित रहे।

 

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर पुलिसिंग से क्राइम को कंट्रोल किया जायेगा: एसपी स्वप्निल

रायबरेली। नवागत पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन ने शुक्रवार की शाम कार्यभार ग्रहण कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *