CM Yogi: यूपी से बाहर नहीं जाएगा पतंजलि फूड पार्क

CM Yogi ने कहा यूपी के ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित पतंजलि फूड पार्क को राज्य से बाहर ले जाने के आचार्य बालकृष्ण के ऐलान के बाद यूपी सरकार हरकत में आई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में खुद हस्तक्षेप करते हुए कहा कि यूपी से बाहर पतंजलि फूड पार्क नहीं जाएगा। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस मामले में दो बार बाबा रामदेव से बात हुई। जिसके बाद मामला शांत हुआ और मुख्यमंत्री ने कहा कि फूड पार्क का प्रस्ताव लगभग पूरा हो चुका है। कुछ छोटी-मोटी अड़चनें हैं, जिन्हें जल्द ही निपटा लिया जाएगा।

CM Yogi, कैबिनेट से होगा हस्तांतरण

सीएम से बात होने के बाद बाबा रामदेव भी संतुष्ट हो गए और फूड पार्क को यूपी से बाहर न ले जाने की बात पर सहमत हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामदेव से बात कर मामले को आगे बढ़ने से रोकते हुए अधिकारियों को कैबिनेट की अगली बैठक में ही इससे जुड़े प्रस्ताव को पेश करने का निर्देश भी दिया है। सरकार ने पतंजलि आयुर्वेद कंपनी को यमुना एक्सप्रेस-वे पर 465 एकड़ जमीन फूड और हर्बल पार्क की स्थापना के लिए दिया था। पतंजलि की ओर से यमुना एक्सप्रेस वे अथारिटी को इस जमीन में से 50 एकड़ जमीन केंद्र की योजना के अनुसार फूड पार्क के लिए ट्रांसफर करने का आग्रह किया था। चूंकि कंपनी को जमीन का आवंटन कैबिनेट से हुआ था, इसलिए उससे किसी हिस्से का अलग हस्तांतरण भी कैबिनेट से ही हो सकता है।

जमीन हस्तांतरण पर अगली बैठक में निर्णय

मामले पर अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त डॉ. अनूप चंद्र पांडेय का कहना है, ‘पतंजलि के मेगा फूड पार्क का आवंटन निरस्त नहीं हुआ है। प्रदेश सरकार जमीन हस्तांतरण से जुड़ा निर्णय कैबिनेट की अगली बैठक में लेने के लिए कहा है। पतजंलि से जुड़े मामले में समस्या का समाधान हो गया है।

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर पुलिसिंग से क्राइम को कंट्रोल किया जायेगा: एसपी स्वप्निल

रायबरेली। नवागत पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन ने शुक्रवार की शाम कार्यभार ग्रहण कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *