Jan Abhiyan परिषद ने मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

चाचौड़ा। मध्य प्रदेश Jan Abhiyan परिषद चाचौड़ा बीनागंज ने विश्व पर्यावरण दिवस पर ग्राम पंचायत भवन खातोली में पर्यावरण जागरूकता संगोष्ठी शपथ कार्यक्रम और वृक्षारोपण का आयोजन किया गया।

Chahauda

कार्यक्रम में सीएमसीएलडीपी के बीएसडब्ल्यू छात्र, ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के सदस्य व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम में ब्लॉक समन्वयक मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के केपी सिंह राठौर ने भूमि जल संरक्षण वृक्षारोपण के बारे में बताया। उन्होंने 5 वृक्षों की महिमा बताने के साथ महिला एवं बाल विकास परियोजना चाचौड़ा की पर्यवेक्षक ओम हरी मीणा ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, छात्रों एवं सदस्यों से जल संरक्षण एवं बरसात में वृक्षारोपण करने के लिए उसका महत्व बताया।

Chahauda

Jan Abhiyan, जल संरक्षण और वृक्षों का प्राकृतिक संतुलन जरूरी

श्रीधर शर्मा मेंटल की ओर से जल संरक्षण और वृक्षों का प्राकृतिक संतुलन के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि इसका संतुलन जरूरी है। अरविंद कुमार पारीक ने पर्यावरण एवं जल का महत्व एवं प्रकृति संगठन के साथ जल के उपयोग करने के तरीके बताये। इसके साथ बीज एकत्रित कर कांटेदार स्थानों पर डालने के लिए अपील की। प्रवीण श्रीवास्तव मेंटर ने कार्यक्रम में भाइयों को पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई। खातोली निवासी हेमराज मीणा के घर पर 5 पौधों का वृक्षारोपण किया गया और उन्हें संरक्षित रखने की शपथ दिलाई गई।

रिपोर्ट—विष्णु शाक्यावर

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई और ईडी की टीम ने घर से किया गिरफ्तार, 27 घंटों से थे गायब

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *