Stock market में उछाल

नई दिल्ली: Stock market में उछाल देखने को मिला है। बैंक निफ्टी की वीकली एक्सपायरी के दिन बाजार में जोरदार तेजी दिखाई पड़ी है। मुनाफवूसली होने से सेंसेक्स ऊपरी स्तरों से 165 अंक बना रहा है। सेंसेक्स में 284 अंक के साथ 0.80 की तेजी दिखी और 35463 के स्तर पर बंद हुआ। इसके साथ निफ्टी 84 अंक की मजबूती के साथ 10768 पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान निफ्टी 10,818 तक पहुंचने में कामयाब रहा। जबकि सेंसेक्स 35,628.5 तक रहा।

Stock market, मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में तेजी

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में तेजी देखने को मिली। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 1.4 फीसदी तक चढ़ा और निफ्टी का मिडकैप 100 इंडेक्स 1.5 फीसदी की मजबूत हुआ। आईबीएसई, स्मॉलकैप इंडेक्स 2 फीसदी तक मिडकैप शेयरों में सेल, IDBI बैंक, अदानी एंटरप्राइजेज में बढ़त दिखाई पड़ी। जीई टीएंडडी इंडिया, ब्लू डार्ट, आदित्य बिड़ला फैशन, व्हर्लपूल और एम्फैसिस में 1-1.9 फीसदी तक का दबाव देखने को मिला।

आईटी, रियल्टी शेयर चढ़े

सेक्टोरल इंडेक्स में आईटी, एफएमसीजी, मेटल, रियल्टी, ऑटो, पावर, ऑयल एंड गैस और कैपिटल गुड्स शेयरों में जोरदार खरीदारी दिखी। बैंक निफ्टी 0.6 फीसदी की उछाल के साथ 26,518 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं फार्मा और कंज्यूमर ड्युरेबल्स शेयरों में हल्की बढ़त दिखाई पड़ी।

About Samar Saleel

Check Also

प्याज के बढ़ते दाम ने निकाले लोगो के आंसू, 10 दिनों में हुआ इतने रुपये का इजाफा

 प्याज के प्रमुख उत्पादक प्रदेशों में हुई भारी बारिश के कारण फसल बेकार होने की संभावना से प्याज के दाम ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *