Kerala: राज्‍यसभा की एक सीट को लेकर बवाल, छोड़ी बैठक

Kerala राज्‍य सभा की एक सीट को कांग्रेस(एम) को देने के बाद बगावत शुरू हो गई है। यह सीट जॉय अब्राहम के रिटायर होने के बाद खाली हुई थी। इसके बाद पूर्व मुख्‍यमंत्री ओमन चांडी, केरल कांग्रेस के निवर्तमान अध्‍यक्ष एमएम हसन और नेता विपक्ष रमेश चेन्‍नीथला ने फैसला किया था कि यह सीट केएम मणि की पार्टी केरल कांग्रेस के लिए छोड़ी जाएगी। लेकिन ऐसा न होने के कारण बात बिगड़ गई और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। रातभर में ही इस फैसले के विरोध में पोस्‍टर और बैनर लगा दिए गए।

Kerala, ओमन चांडी के चेहरे को किया गया खराब

विरोध के दौरान केरल में अलापुझा में एक पोस्‍टर में ओमन चांडी के चेहरे को खराब कर दिया गया है। चांडी के ‘ए ग्रुप’ नेताओं में भी नाराजगी है। पीजे कुरियन, केसी जोसफ, आर्यडन मोहम्‍मद और तिरुवंचूर राधाकृष्‍णन, ‘ए ग्रुप’ के नेताओं ने फैसले का विरोध किया। कुरियन ने कहा कि यह फैसला तीन लोगों के बिना पार्टी से बिना पूछे लिया गया है। उन्‍होंने चांडी को इस फैसले का मुख्‍य साजिशकर्ता करार दिया है। कुरियन राज्‍य सभा के लिए फिर से चुने जाने का इंतजार कर रहे थे।

बैठक के बीच से चले गये पूर्व अध्यक्ष

फैसले से ओमन चांडी के विरोधी नेताओं को मौका मिल गया है। केरल कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष वीएम सुधीकरन कांग्रेस के नेतृत्‍व वाले गठबंधन यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट की बैठक को छोड़कर चले गये।

बीजेपी नेता के साथ आना बड़ी कामयाबी

बीजेपी के लिए एक नेता का भी उसके साथ आना बड़ी कामयाबी होगी। कुम्‍मानम राजशेखरन के राज्‍यपाल बनकर राज्‍य से बाहर जाने के बाद पार्टी में नेतृत्‍व के स्‍तर पर जगह खाली है।

 

About Samar Saleel

Check Also

देश के कई राज्यों में जारी है भारी बारिश का कोहराम, मौसम विभाग ने इन इलाको में जारी किया हाई अलर्ट

देश के कई राज्यों में बारिश का कोहराम जारी है. उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *