Socialist movement की बर्बादी

यूपी में बीजेपी को रोकने के लिए महागठबंधन के लिए किसी भी त्याग को तैयार सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बगावती सुर तेज होने लगे हैं। सूत्रों के अनुसार पूर्व सपा सुप्रीमो के करीबी और सपा के संस्थापक सदस्य डॉ. सीपी राय ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्ता के लालच में अखिलेश यादव Socialist movement को बर्बाद करने में लगे हैं।

  •  जिस तरह से मैनपुरी में अखिलेश यादव ने बयान दिया है।
  • उससे पार्टी के नेताओं में काफी असंतोष दिखाई पड़ रहा है।

Socialist movement, सपा और बसपा के हैं अपने अलग एजेंडे

डॉ. सीपी राय ने कहा कि असली समाजवादी अखिलेश के बसपा के साथ किये जा रहे फैसले को कभी नहीं मानेंगे। उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह से सपा प्रमुख ​अखिलेश यादव महागठबंधन के लिए बसपा के सामने झुक रहे हैं। इससे वह अपने पिता का भी अपमान कर रहे हैं।

डॉ. राय ने कहा झुककर शब्द आत्मघाती

डॉ सीपी राय ने कहा सपा प्रमुख ने जिस तरह से पहली बार झुककर शब्द का पार्टी महागठबंधन के लिए इस्तेमाल किया है। वह अपने आप में पार्टी के लिए आत्मघाती है। पहली बात तो झुककर शब्द ही अपने आप में गलत हैं और आत्मघाती कदम है हमारे जैसे लोग जिन्होंने शून्य से चलकर तमाम लोगों ने मिलकर पार्टी को यहां तक खड़ा किया है। वह उसकी परवाह किये बगैर उन तमाम कार्यकर्ताओं की आहुति दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह कदम उन करोड़ों लोगों के लिए दुखद है।

  • इसके साथ सत्ता पाने के लालच में हम किस हद तक गिर सकते हैं।
  • यह उन सभी सपाइयों के लिए खतरनाक है।

बैसाखी की तलाश

डॉ राय ने कहा कि अखिलेश सत्ता पाने के लिए बैसाखियों की तलाश क्यों कर रहे हैं? इसके साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव न अपने पिता, चाचा, परिवार के लोग, पार्टी के वरिष्ठ नेता और न ही कार्यकर्ताओं से कोई बातचीत कर रहे हैंं। उन्होंने कहा ऐसे कदमों से पार्टी की साख कमजोर हो हो रही है। डॉ. राय ने कहा कि अखिलेश के इस समझौते से मुलायम सिंह आ​हत हैं। विधानसभा चुनाव का उन्होंने ​जिक्र करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी विधासभा चुनाव में पहले भी भारी नुकसान झेल चुकी है। ऐसे में महागठबंधन का निर्णय उससे भी ज्यादा खतरनाक है।

  • उन्होंने आगे कहा कि मैं राजनारायण का शिष्य रहा हूं, वह मुझे राजनीति में लाये हैं।
  • मेरे लिए खोने और पाने के लिए कुछ नहीं है।
  • 32 साल मुलायम के साथ रहा, मै किसी फायदे के लिए पार्टी में नहीं रह रहा हूं।
  • समाजवादी पार्टी को बर्बाद करने की जो साजिश हो रही है उसके खिलाफ अंतिम सांस तक लडूंगा।

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर पुलिसिंग से क्राइम को कंट्रोल किया जायेगा: एसपी स्वप्निल

रायबरेली। नवागत पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन ने शुक्रवार की शाम कार्यभार ग्रहण कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *