Auraiya : पिटते रहे पत्रकार, सुरक्षा करने वाले ही मौन

औरैया Auraiya में हुए पत्रकारों पर हमला के मद्देनज़र यूपी पुलिस से पत्रकारों पर हमला करने वाले हमलावारों पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर 24 घण्टे के अंदर गिरफ्तार करने की मांग की गयी। पुलिस द्वारा उचित कार्यवाही न किये जाने पर जर्नलिस्ट क्लब IG, ADG और DGP को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग करेगी।

Auraiya : जर्नलिस्ट क्लब द्वारा ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग…

औरैया Auraiya में खबर कवरेज करने गए पत्रकार अश्वनी बाजपेई और पत्रकार अंजुमन तिवारी को गुंडों ने बुरी तरह से पीटा, उनके कपड़े फाड़े। उन्होंने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया और उसे वायरल कर दिया लेकिन औरैया पुलिस मामले में कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। यदि पुलिस त्वरित कार्रवाई नहीं करती तो जर्नलिस्ट क्लब IG, ADG और DGP को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग करेगी।

क्या है घटना

बीते शनिवार को औरेया जिले के 2 युवा पत्रकारों अश्वनी बाजपेयी, अंजुमन तिवारी को पुलिस द्वारा ट्रकों से वसूली की जानकारी मिली। खबर बनाने के दौरान उन्होंने देखा कि देवकली चौकी प्रभारी मदन गुप्ता और उनके मातहत के संरक्षण में उक्त वसूली हो रही है। अचानक करीब आधा दर्जन गुंडे पहुंचकर दोनों पत्रकारों पर ये कहते हुए जानलेवा हमला कर दिया कि “और बनाओ पुलिस के खिलाफ ख़बर।”

इसमें सबसे ज्यादा हैरान करने की बात ये थी कि ये घटना देवकली पुलिस चौकी पर घटित हुई। घटना के बाद पीड़ित पत्रकार अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं किन्तु इसपर कोई मुकदमा तो दूर की बात, उनका तुरंत मेडिकल करवाना भी पुलिस ने ज़रूरी न समझा। इससे पत्रकार की वर्तमान स्थिति का अंदाज़ा लगाया जा सकता है।

मुकदमा दर्ज, 2 अभियुक्तों की गिरफ़्तारी की सूचना

वहीं देर शाम पुलिस अधीक्षक औरैया ने उपरोक्त घटना में मुकदमा दर्ज कर 2 अभियुक्तों की गिरफ़्तारी की सूचना दी।

About Samar Saleel

Check Also

अनुच्छेद 370: कश्मीर में 12 दिन बाद आया यह बड़ा बदलाव कई इलाकों में 2जी इंटरनेट सेवा की हुई शुरुआत  

जम्मू-कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंध को चरणबद्ध ढंग से हटाना प्रारम्भ कर दिया है. शनिवार से कई इलाकों में 2जी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *