Chhattisgarh: पीएम मोदी ने कई योजनाओं का किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार दोपहर में Chhattisgarh का मिनी इंडिया कहे जाने वाले भिलाई पहुंचे। भिलाई में पीएम मोदी का भव्य स्वागत करते हुए कैबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय, भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय, सीएम डॉ. रमन सिंह के साथ अन्य मंत्री व नेता मौजूद रहे। पीएम मोदी भिलाई स्टील प्लांट के भीतर पहुंचे। भिलाई के बोरिया गेट पर कई समाजिक संस्थाओं की ओर से लगाए स्टॉल को पीएम ने देखा। इस बीच पीएम मोदी ने अपने वाहन से उतर कर जनता से हाथ मिलाया। वहीं पीएम मोदी के समर्थन में लोगों ने जमकर नारे लगाये। पीएम मोदी जयंती स्टेडियम में आमसभा को संबोधित करेंगे।

Chhattisgarh का आदिवासी बहुल बस्तर, देश के हवाई यातायात मानचित्र में शामिल

पीएम मोदी भिलाई में स्टील प्लांट के अत्याधुनिक ब्लास्ट फर्नेस-8 पहुंचेंगे। जहां से एक्सपॉंसन प्रोजेक्ट को देश के लिए समर्पित करेंगे। पीएम मोदी भिलाई से केन्द्र सरकार की ‘उड़ान’ योजना के अंतर्गत जनता को रायपुर से जगदलपुर तक यात्री विमान सेवा की सौगात देंगे। जिससे पीएम मोदी के हाथों इस विमान सेवा के शुभारंभ के साथ ही छत्तीसगढ़ आदिवासी बहुल बस्तर संभाग देश के हवाई यातायात के मानचित्र में शामिल हो जाएगा।

आईआईटी, इस्पात संयंत्र विस्तारीकरण व अन्य योजनाओं का शुभारंभ

भिलाई इस्पात संयंत्र की विस्तारीकरण परियोजना, आईआईटी भिलाई का शिलान्यास, प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना, स्टैण्डअप और मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, मुख्यमंत्री आबादी पट्टा वितरण योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और राज्य सरकार की ई-रिक्शा वितरण योजना के अंतर्गत प्रतीक स्वरूप कुछ हितग्राहियों को प्रमाण पत्र, चेक और सामग्री आदि का भी वितरण किया जायेगा।

नागरिक सेवाओं के लिए एकीकृत कमाण्ड एवं नियंत्रण केंद्र का लोकार्पण

पीएम मोदी की अगुवाई में सीएम डॉ. रमन सिंह के साथ प्रदेश के अन्य मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने पीएम मोदी का रायपुर में स्वागत किया। पीएम ने नया रायपुर के नागरिक सेवाओं के लिए एकीकृत कमाण्ड एवं नियंत्रण केन्द्र (इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम) का लोकार्पण किया। इसके बाद पीएम ने बच्चों से बातचीत की और सवाल जवाब किए। फिर एक वीडियो प्रजेंटेशन के माध्यम से नया रायपुर के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की जानकारी दी। इसके बाद वे भिलाई के लिए रवाना हुए।

रिपोर्ट—संदीप कुमार वर्मा

About Samar Saleel

Check Also

Chidambaram की गिरफ्तारी पर भड़की कांग्रेस, कहा- दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या हुई

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की आईएनएक्स मीडिया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *