Breaking News

अमिताभ बच्चन : शहीदों और किसानों को देंगे करोड़ों

अमिताभ बच्चन ने ऐलान किया है कि वह भारतीय सेना के वीरगति के प्राप्त हुए जवानों की विधवाओं और देश के किसानों की उत्थान के लिए आर्थिक मदद देंगे। गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन बहुत से ऐसे सामाजिक बदलाव लाने वाले कार्यक्रमों का हिस्सा रहे हैं। पोलियो निवारण, टीवी निरोधक अभियान और स्वच्छ भारत अभियान का चेहरा अमिताभ रहे हैं स उनसे जुड़े एक सूत्र ने बताया ’’अमिताभ बच्चन ने कुल 2 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद का फैसला किया है। इस रकम में से एक करोड़ रुपए वह वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों के परिवार के लिए और एक करोड़ रुपया उन किसानों के लिए देंगे जो कर्ज के बोझ के तले दबे हैं।’’

अमिताभ बच्चन ने बनाई टीम

जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने व्यक्तिगत तौर पर एक टीम का गठन किया है, जोकि इस बात का ध्यान रखेगी कि जो पैसा दिया जा रहा है, वो सही व्यक्तियों तक पहुंच सकेस अमिताभ बच्चन के ऐसा करने के पीछे यह भी है कि वह चाहते हैं कि उनके द्वारा किया गया यह कार्य और भी लोगों तक पहुंचे और वह भी इस तरह का योगदान कर एक सशक्त भारत का निर्माण कर सकें।

अमिताभ बच्चन का मानना है कि यह किसान और जवान समाज के ऐसे घटक हैं। जिन्हें भारत पर गर्व होना चाहिए ना कि उनको अनदेखा करना चाहिए। इसके पहले भी अमिताभ बच्चन आंध्र प्रदेश और विदर्भ के किसानों को उनका कर्ज़ लौटाने में मदद कर चुके हैं। अमिताभ बच्चन अपने इस काम को बड़े ही गुप्त तरीके से करना चाहते हैं और इस बारे में आधिकारिक रूप से उनका कोई बयान नहीं आया है।

ये भी पढ़े :-  Eid के बाद जम्मू-कश्मीर सीज़फायर खत्म

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस, बसपा और सपा के वरिष्ठ नेताओं ने लखनऊ में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के समक्ष मंगलवार ...