Yoga Day पर योगासन क्रिया प्रतियोगिता का होगा आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) में आगामी अन्तर्राष्ट्रीय Yoga Day 21 जून के अवसर पर तृतीय अन्तर-विद्यालयी मेगा मीट का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें लखनऊ के विभिन्न विद्यालयों के हजारों बच्चे योग की विभिन्न प्रतियोगिताओं में शामिल होकर विभिन्न योगासनों एवं यौगिक कियाओं के साथ अपनी शारीरिक दक्षता का प्रदर्शन करेंगे।

Yoga Day, विभिन्न स्कूल के बच्चे करेंगे प्रतिभाग

सीएमएस के प्रवक्ता श्रीराम शर्मा ने बताया कि योग की अन्तर विद्यालयी प्रतियोगिता का आयोजन तीन श्रेणियों ग्रुप-ए, ग्रुप-बी और ग्रुप-सी में किया जायेगा। ग्रुप-ए के अंतर्गत 14 से 17 वर्ष के बच्चे प्रतिभाग करेंगे, ग्रुप-बी के अंतर्गत 11 से14 वर्ष के बच्चे प्रतिभाग करेंगे और ग्रुप-सी के अंतर्गत 7 से 11 वर्ष के बच्चे प्रतिभाग करते हुए योग की विभिन्न क्रियाओं को प्रदर्शित करेंगे।

प्रतियोगी इन योगासनों का करेंगे प्रदर्शन

प्रतियोगिता में ग्रुप—ए के प्रतियोगी वीरभद्रासन, चक्र बंधासन, विभक्त पश्चिमोत्तासन, पूर्ण सुप्त वज्रासन, पदम सर्वांगसन, पूर्ण भुजंगासन, धनुरासन आदि क्रियाओं का प्रदर्शन करेंगे। ग्रुप—बी के प्र​तियोगी गरूणासना, पार्श्वकोसना, बकासन, पूर्ण सुप्त वज्रासन, एक पाद चक्रासन, योग निद्रासन, मत्यासन एवं पूर्ण धनुरासन आदि क्रियाओं का प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ ग्रुप—सी त्रिकोणासन, ऊष्टासन, गर्भासन, चक्रासन, धनुरासन, सर्वागासन आदि का प्रदर्शन करेंगे।

यह खबर भी पढ़े—

Rape accused दाती महाराज को क्राइम ब्रांच का नोटिस, पूछताछ

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर पुलिसिंग से क्राइम को कंट्रोल किया जायेगा: एसपी स्वप्निल

रायबरेली। नवागत पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन ने शुक्रवार की शाम कार्यभार ग्रहण कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *