इटौंजा : वन कर्मचारियों को ग्रामीणों ने बुरी तरह से पीटा

लखनऊ । इटौंजा थाना क्षेत्र में वृक्षारोपण को लेकर गांव पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों पर प्रापर्टी डीलरों के कहने पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि 200 से ज्यादा गुस्साए ग्रामीणों ने वन विभाग के एक दर्जन कर्मचारियों और स्टाफ को लाठी-डंडों बल्लम और कट्टे से पीटा। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने वन विभाग के कर्मचारियों को करीब 3 किलोमीटर तक खेतों में दौड़ाया। घटना में करीब 10 के सर फूटे होने और हाथ व टांग टूटी होने की खबर है।

इटौंजा थाना क्षेत्र के उमरिया गाँव में

जानकारी के मुताबिक, मामला इटौंजा थाना क्षेत्र के उमरिया गाँव का है। यहां वन विभाग की सैकड़ों बीघा सरकारी जमीन पर ग्रामीणों का कब्ज़ा है। शुक्रवार को वन विभाग में बतौर माली के पद पर तैनात कन्हाई, देशराज, रामकुमार और जमालुद्दीन पौधा लगाने के लिए सरकारी जमीन पर गड्ढे खोद रहे थे।

रामकुमार ने बताया कि सुबह करीब 11ः00 बजे उनके पीछे से करीब 25-30 बच्चों का झुंड आते हुए दिखाई दिया। रामकुमार के मुताबिक, उन्होंने समझा की बच्चे खेलने के लिए आ रहे होंगे। लेकिन बच्चों के पीछे करीब 70-80 ग्रामीणों का झुंड आ रहा था। जिनके हाथों में असलहे और डंडे थे। रामकुमार ने बताया कि इस झुंड के पीछे करीब 200-300 लोग दौड़ते हुए आ थे। ये देख मालियों को अनहोनी की आशंका लगी। उन्होंने इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही वन रेंजर मनोज सहित करीब 30 वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी सुरक्षाकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे।

 

About Samar Saleel

Check Also

बार काउंसिल की संस्तुति पर पूर्व चेयरमैन अजय कुमार ने सहायता राशि का चेक किया प्रदान

मोहम्मदी खीरी। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सदस्य एवं पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *