Government jobs के लिए 25 हजार पदों पर वैकेंसी

Government jobs के लिए सरकार ने 25 हजार पदों पर वैकेंसी के पद भरे जाएंगे। इस खबर के बाद नौकरी चाहने वालों को अगले एक महीने के अंदर भरे जायेंगे। दरअसल जेएसएससी और जेपीएससी में लंबे समय से विभिन्न परीक्षाओं के रिजल्ट लंबित थे। जिससे कई पद रिक्त पड़े हुए थे। राज्य सरकार के निर्देश के बाद आयोग के कामकाज में काफी तेजी आई है।

Government jobs, सरकारी विभागों में लंबे समय से पड़े हैं खाली पद

सरकारी विभागों में लंबे समय से खाली पड़े पदों को भरने के लिए राज्य सरकारों ने एक बार फिर रुचि दिखाई है। जिसके बाद अब खाली वैकेंसियों को भरा जाएगा। सरकार के निर्देश के बाद खाली पड़े लगभग 25 हजार पदों को जल्द ही भरा जायेगा। दरअसल नियोजन नीति को लेकर उठे विवाद के कारण राज्य में नियुक्ति प्रक्रियाओं पर ग्रहण लग गया था। अब इसका समाधान हो जाने के बाद सरकार ने पूर्व में आयोजित की गई, परीक्षाओं के रिजल्ट जल्द घोषित कर नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा है।

परीक्षाओं जिनका रिजल्ट महीने भर के अंदर घोषित

सरकारी नौकरियों के लिए कुछ चुनी हुई परीक्षाओं के रिजल्ट को महीने भर में घोषित करने का निर्णय लिया गया है। जिसमें—
1.PGT नियुक्ति परीक्षा- 3080
2.IRBGCCE नियुक्ति परीक्षा- 2810
3.SI नियुक्ति परीक्षा- 3019
4.हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति परीक्षा- 18000
शामिल हैं। इन परीक्षाओं में शामिल छात्रों में एक बार फिर नई उम्मीद जगी है। छात्र आयोग से पूरी ईमानदारी के साथ रिजल्ट प्रकाशित करने की उम्मीद में है।

राज्य के सरकारी कार्यालयों में 1 लाख पद रिक्त

राज्य के सरकारी कार्यालयों में लगभग 1 लाख पद काफी लंबे समय से रिक्त पड़े हुए हैं। जिनमें कहीं​ शिक्षकों की कमी तो कही बाबू की तो कहीं सचिवालय सहयकों के पद भी रिक्त पड़े हैं। जिससे काफी काम काज प्रभावित हो रहा है। रिक्त पदों को भरने से एक ओर जहां बेरोजगारी की समस्या से निजात मिलेगा तो दूसरी ओर कामकाज में तेजी आएगी।

 

About Samar Saleel

Check Also

लम्बे समय से बीमार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *