12 lakhs के नोटों को चूहों ने कुतर डाला

असम के तिनसुकिया जिले में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम में चूहों ने 12 lakhs रुपये के बैंक नोटों को कुतर डाला। सूत्रों के अनुसार लैपुली इलाके में स्थित एसबीआई एटीएम में पिछले 19 मई को को 12 लाख रूपये डाले गये थे और ठीक उसी के बाद 20 मई को एटीएम खराब हो गया। इसके बाद एसबीआई कर्मचारियों ने जब इसे 11 जून को जब मशीन को ठीक करने के लिए खोला गया तो उसे देखकर होश उड़ गए। एटीएम में रखे 2000 और 500 रुपये के नोटों को चूहों ने कुतर डाला। चूहों की इस हरकत से कुल 12.38 कीमत के नोट बरबाद किये गये हैं।

12 lakhs, एसबीआई अधिकारियों पर उठ रहे सवाल

एटीएम 21 दिनों तक न ठीक किये जाने की घटना पर एक जागरूक सख्स प्रांजल शर्मा ने ट्वीट करते हुए सवाल उठाया है। उसने कहा है कि ‘एक एटीएम का 21 दिनों तक आउट ऑफ सर्विस रहना सवाल खड़े करता है। एसबीआई बैंक का कोई भी टेक्निकल स्टाफ 21 दिनों तक एटीएम ठीक करने नहीं आया और इसी दौरान चूहों ने 12 लाख रुपये कुतर डाले। एसबीआई अधिकारी इसी तरह असम की सेवा कर रहे हैं।

17 लाख करेंगसी सलामत

सूत्रों के अनुसार एसबीआई एटीएम की देख-रेख करने वाली ग्लोबल बिजनेस सल्युशंस ने एटीएम खराब होने से एक दिन पहले ही 19 मई को मशीन में 29 लाख रुपये डाले थे। एसबीआई अधिकारियों ने इस एटीएम से 17 लाख रुपये के करेंसी नोट सही सलामत बरामद कर लिये हैं। एसबीआई अधिकारी ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज की है।

About Samar Saleel

Check Also

अनुच्छेद 370: कश्मीर में 12 दिन बाद आया यह बड़ा बदलाव कई इलाकों में 2जी इंटरनेट सेवा की हुई शुरुआत  

जम्मू-कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंध को चरणबद्ध ढंग से हटाना प्रारम्भ कर दिया है. शनिवार से कई इलाकों में 2जी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *