Ritu Soni : संदिग्ध हालत में विवाहिता की मौत, मुकदमा दर्ज

लालगंज(रायबरेली)। लालगंज कस्बे के कृष्णा नगर मोहल्ले में एक विवाहित महिला ने गुरूवार की रात फांसी लगाकर जान दे दी है। वहीं मृतक महिला Ritu Soni (रीतू सोनी) के पिता गोवर्धन पुत्र रामप्रसाद ने लालगंज कोतवाली में रीतू के पति सुरेश सोनी व सास रामावती के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया है।

Ritu Soni : शव को पोस्टमार्टम के लिये..

प्रभारी निरीक्षक मुकेश बाबू चौहान ने बताया कि मृतक महिला रीतू सोनी ने कमरे का दरवाजा अन्दर से बन्द करके पंखे से चादर के सहारे लटककर फांसी लगा ली है। दरवाजा तोड़कर फांसी पर लटके शव को बाहर निकाला गया है। मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या के सही कारणों का पता चल सकेगा।

चार पहिया वाहन मंगाने का दबाव

विवाहित महिला की मौत के बारे मे जानकारी देते हुये असोथर फतेहपुर निवासी गोवर्धन सोनी ने बताया कि 26 नवम्बर 2015 को उसने अपनी पुत्री रीतू का विवाह लालगंज नगर के पूरे बाबा कृष्णा नगर निवासी सुरेश सोनी के साथ की थी। विवाह के मौके पर पांच लाख नकद व अन्य घर गृहस्थी में प्रयोग आने वाला सारा सामान दिया था, लेकिन दहेज के लोभी सुरेश सोनी व उसकी मां रामावती, रीतू से आये दिन मायके से चार पहिया वाहन मंगाने का दबाव बनाती थी। मांग न पूरी किये जाने के चलते पति व सास आये दिन उसकी पुत्री को मारते पीटते थे।

शराबी पति, पत्नी से आये दिन करता था विवाद

गोवर्धन सोनी के मुताबिक गुरूवार की रात मां बेटे ने रीतू का गला दबाकर मार डाला और बचने के लिये फांसी का रूप दिया है। वहीं लालगंज कृष्णा नगर पूरे बाबा के लोगो की माने तो रीतू का पति सुरेश सोनी बैंक आफ बडौदा में चपरासी की पद पर नौकरी करता था। दारूबाज होने के चलते पत्नी से आये दिन विवाद होता था। गुरूवार की रात भी रितेदार की पार्टी से दारू पीकर रात 11 बजे घर आया था। दारू पीने व देर से आने की बात को लेकर रीतू व सुरेश मे कहा सुनी हो गयी, जिसके चलते अवसाद से ग्रसित होकर रीतू सोनी ने भावावेष में फांसी लगाकर जान दे दी है।

पुलिस ने रीतू के पिता गोवर्धन की तहरीर पर मुकदमा लिखकर आरोपी सुरेश सोनी को देर शाम हिरासत में ले लिया है।

रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

अनुच्छेद 370: कश्मीर में 12 दिन बाद आया यह बड़ा बदलाव कई इलाकों में 2जी इंटरनेट सेवा की हुई शुरुआत  

जम्मू-कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंध को चरणबद्ध ढंग से हटाना प्रारम्भ कर दिया है. शनिवार से कई इलाकों में 2जी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *