Theft की घटनाओं पर नहीं लग रहा अंकुश

महराजगंज(रायबरेली)। एक तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर हर थाना क्षेत्र को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि थाना क्षेत्रों में सिपाहियों की गश्त कराई जाए ताकि Theft चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। लेकिन सूबे के मुखिया के आदेश के बावजूद थाने के अधिकारियों पर कोई फर्क पढ़ता दिखाई नहीं दे रहा है।

Theft : सेंध लगाकर चोरी को दिया अंजाम

महज 2 दिन पहले 21 जून 2018 की रात महराजगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ज्योना गांव में रामकेवल शुक्ला के घर मुरैनी गांव में विजय बहादुर सिंह पुत्र स्वर्गीय रामसेवक सिंह एवं हिमांशु सिंह पुत्र रामलखन सिंह के घर अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया, जहां से सोने-चांदी के आभूषण, फूल पीतल के बर्तन एवं नगदी लगभग 15 लाख रुपए का उड़ाकर ले गए। जिसका पता पुलिस अभी तक नहीं लगा पाई है।

2 दिन पूर्व ही  3 घरों में अज्ञात चोरों द्वारा चोरी

पीड़ित ने बताया है कि 35 हजार रुपए नगद, 60 हजार रुपए के सोने चांदी के आभूषण एवं फूल पीतल के बर्तन चोर चोरी करके ले गए हैं। पीड़ित के हिसाब से उसे चोरी की घटना की जानकारी सुबह 6:00 बजे हुई जब बाहर सो रहे पीड़ित दंपत्ति घर के अंदर गए। अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि अभी 2 दिन पूर्व ही कोतवाली क्षेत्र के 2 गांव में मिलाकर 3 घरों में अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया , जिसका खुलासा पुलिस अभी तक नहीं कर पाई है और ठीक 2 दिन बाद ही पुलिस की नाक के नीचे अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। उधर क्षेत्रवासियों का अब थाने की पुलिस पर से विश्वास उठ गया है।

अब देखना यह होगा कि क्षेत्र में हो रही लगातार चोरी की घटनाओं पर महराजगंज पुलिस अंकुश लगा पाती है कि नहीं। वही भारतीय जनता पार्टी के जिला मंत्री जन्मेजय सिंह एवं प्रधान प्रतिनिधि डब्बू सिंह ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को शासन से हर संभव मदद कराने की बात कही है।

उक्त घटना में कोतवाली प्रभारी राकेश सिंह का कहना है कि पीड़ित द्वारा चोरी की घटना की तहरीर थाने में दी जा चुकी है, संबंधित धाराओं में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

रिपोर्ट – राजन प्रजापति

About Samar Saleel

Check Also

अनुच्छेद 370: कश्मीर में 12 दिन बाद आया यह बड़ा बदलाव कई इलाकों में 2जी इंटरनेट सेवा की हुई शुरुआत  

जम्मू-कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंध को चरणबद्ध ढंग से हटाना प्रारम्भ कर दिया है. शनिवार से कई इलाकों में 2जी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *