Saifuddin Soz पटेल पर दिए गए विवादित बयान से पलटे

हैदराबाद के बदले कश्मीर , पाकिस्तान को दिए जाने की अपनी ही बात से पलटते हुए कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज Saifuddin Soz ने कहा कि कभी भी सरदार पटेल ने हैदराबाद के बदले कश्मीर देने का प्रस्ताव नहीं दिया था।

पाकिस्तान को कश्मीर की पेशकश

आपको बताते चले कि कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज Saifuddin Soz ने शनिवार को एक चैनल के मध्यमम से कहा था कि सरदार पटेल ने हैदराबाद के बदले पाकिस्तान को कश्मीर की पेशकश की थी,लेकिन ‘नेहरू ही थे जिन्हें कश्मीर से विशेष प्रेम था तभी आज कश्मीर हमारे साथ है।’

सुरजेवाला को तल्ख शब्दों में

सोज के इस विवादित बयान के बाद पार्टी को किसी किरकिरी से बचाते हुए कांग्रेस के मीडिया प्रभारी सुरजेवाला ने कहा था कि लोग किताब बेचने के लिए इस तरह के विवादित बयान देते हैं। इसके बाद सोज ने रणदीप सिंह सुरजेवाला के इस बयान को लेकर तल्ख शब्दों में कहा- “सुरजेवाला जी आपकी जानकारी के लिए बता दूँ कि किताब के लेखक को पैसे नहीं मिलते हैं और मुझे भी नहीं मिल रहा है,इस किताब से सिर्फ प्रकाशक को पैसे मिलेंगे।”

जूनागढ़ और हैदराबाद पर बात

सैफुद्दीन सोज ने सोमवार को अपने पुराने बयान से पलटते हुए कहा, ‘”मेरी बातों को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। नेहरू और पटेल दोनों ही भारत मां के सपूत थे,शायद लियाकत अली को पटेल साहब की बात समझ नहीं आई तब पटेल ने कहा था,जूनागढ़ और हैदराबाद पर बात मत करो,कश्मीर पर बात करो। ऐसा सिर्फ देश को जंग से बचाने के लिए कहा गया था।”

About Samar Saleel

Check Also

लम्बे समय से बीमार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *