Kasrawan : किसान पाठशाला का आयोजन

बछरावां(रायबरेली)। विकासखंड के Kasrawan कसरावां में साधन सहकारी समिति परिसर में किसान पाठशाला का समापन हुआ। अपर कृषि निदेशक राम शब्द जैसवार ने भी शासन की ओर से कृषि पर मिलने वाले अनुदान पर चर्चा की।

Kasrawan : कृषि यंत्रों पर अनुदान के संबंध में दी जानकारी

ज्ञात हो की कृषि विभाग की ओर से न्याय पंचायत स्तर पर किसान पाठशाला का आयोजन किया जा रहा है। तिलेण्डा न्यायपंचायत की कसरावां में किसान पाठशाला का आयोजन किया गया | आज बुधवार को कसरावां स्थित साधन सहकारी समिति में आयोजित किसान पाठशाला में किसानों को धान की नर्सरी और रोपाई करने की विधि के साथ ही बीज शोधन, सोलर पंप, कृषि यंत्रों पर अनुदान के संबंध में जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में आए अपर कृषि निदेशक राम शब्द जैसवार ने किसानों को संबोधित करते हुए बताया कि एकीकृत फसल प्रणाली से किसानों को अपनी आय दोगुना करने की रणनीति बनानी चाहिए।

उप कृषि निदेशक महेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों के हित के लिए तमाम योजनाएं संचालित कर रही है। इसका लाभ उठाकर किसान अपनी अर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकते हैं।

पाठशाला में जिला कृषि अधिकारी रवि प्रकाश , एसडीओ अभय राज गुप्ता सहित प्रेम चौधरी , रवींद्र मिश्रा , रमाकांत, रामानंद शुक्ला, रामू , दिलीप चौधरी , राजकरन सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

रिपोर्ट – मानस तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

उत्तर प्रदेश बन गया हत्या प्रदेश : अखिलेश

लखनऊ।  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था पर योगी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *