डॉ0 अनूप चंद्र पांडेय होंगे यूपी के नए Chief Secretary

उत्तर प्रदेश में मौजूदा मुख्य सचिव Chief Secretary राजीव कुमार के सेवानिवृत्ति होने की समयावधि नजदीक आने के साथ ही आईएएस (IAS) अधिकारीयों में इस कुर्सी पर काबिज होने की होड़ मच गयी थी। इस कुर्सी पर बैठने के लिए कई वरिष्ठ अधिकारी मंत्रियों से लेकर संगठन के वरिष्ठ नेताओं तक की परिक्रमा करने में जुट हुए थे। जिसपर आज नए मुख्य सचिव के नाम की घोषणा के साथ ही विराम लग गया। सत्ता के एकदम नजदीक रहने वाले शीर्ष तीन अधिकारीयों का नाम चर्चा में था।

UP-Chief-Secretary

Chief Secretary के नाम की घोषणा

मालूम हो कि मुख्य सचिव राजीव कुमार आगामी 30 जून को रिटायर हो रहे हैं।मुख्य सचिव राजीव कुमार का कार्यकाल बढ़ाये जाने की चर्चा पर विराम लगते ही कई वरिष्ठ अधिकारीयों ने कुर्सी पाने के सपने पाल लिए थे। श्री कुमार के बाद प्रदेश के सबसे महत्वपूर्ण प्रशासनिक पद पर किसे बैठाया जायेगा इस पर अभी संशय बरक़रार ही था कि बुधवार की शाम नए मुख्य सचिव के नाम की घोषणा कर दी गयी।

डॉ0 अनूप चंद्र पांडेय नए मुख्य सचिव होंगे

यूपी के नए मुख्य सचिव डॉ0 अनूप चंद्र पांडेय होंगे। डॉ0 पांडेय 1984 बैच के आईएएस अफसर हैं जो फिलहाल अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त,अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास तथा संस्थागत वित्त की जिम्मेदारी देख रहे हैं।

यूपी इन्वेस्टर्स समिट का ईनाम

डॉ0 अनूप चंद्र पांडेय को कृषि ऋणमाफी योजना और शानदार यूपी इन्वेस्टर्स समिट कराने का ईनाम मिला है। श्री पांडेय प्रमुख सचिव वित्त सहित तमाम अहम विभागों का नेतृत्व कर चुके हैं। शासन के इस फैसले को मुख्यमंत्री योगी व राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के शीर्ष पदाधिकारियों की मंगलवार को हुई बैठक से भी जोड़कर देखा जा रहा है।वर्तमान मुख्य सचिव राजीव कुमार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट की बैठक में विदाई देते हुए कहा कि राज्य सरकार किसी ना किसी रूप में उनकी सेवाएं लेती रहेगी।

anupam chauhan
अनुपम चौहान

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर पुलिसिंग से क्राइम को कंट्रोल किया जायेगा: एसपी स्वप्निल

रायबरेली। नवागत पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन ने शुक्रवार की शाम कार्यभार ग्रहण कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *