Ghazipur : विकास कार्यों का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

फिरोजाबाद। ग्राम सभा Ghazipur गाजीपुर में डीएम नेहा शर्मा और मुख्य विकास अधिकारी नेहा जैन ने आकस्मिक रूप से पहुॅच कर, तालाबो की स्थिति देखी। उन्होने गॉव के एक व्यक्ति सुधाकर शर्मा द्वारा गॉव में सड़क किनारें स्थित तालाब पर अवैध कब्जा किये जाने पर चेतावनी देते हुए एक दिन का समय दिया। उन्होने कहा एक दिन में अवैध कब्जा नही हटा तो भू-माफिया तहत कार्यवाही की जायेगी।

गाज़ीपुर : तालाबों पर अवैध कब्जा हटाने..

गाजीपुर में डीएम नेहा शर्मा ने गॉव में स्थित अन्य तालाब को बरसात के पूर्व मनरेगा से खुदवाने के निर्देश के साथ उसके सौन्दर्यीकरण कराये जाने के निर्देश दियें। उन्होने वहॉ पर मौजूद ग्रामीणों की समस्याएें भी सुनी और मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारियों को समस्या निस्तारित किये जाने के निर्देश दियें।

शौचालय की गुणवत्ता का रखें ध्यान

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने गॉव में बने शौचालयों की गुणवत्ता देखी और ग्रामीणों को प्रेरित किया कि वह स्वप्रेरणा से अपनी गॉव के स्वास्थ्य और सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुये शौचालय बनवाये और उनका नियमित इस्तेमाल करें और उन्होेने ग्राम प्रधान को निर्देश दियें कि सरकार की ओर से बनवाये जाने वाले शौचालय में उच्च गुणवत्ता की बालू प्रयोग किया जायें अन्यथा कार्यवाही कि जायेगी।

उन्होने बताया कि ग्राम दिनौली और थारफूटा में खराब बालू प्रयोग करने की शिकायत मिल रही हैं। जिस पर जॉच करके कार्यवाही की जायेगी। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी नेहा जैन एवं ग्राम प्रधान पति अजय कुमार सहित बडी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहें।

मो० फरमान

 

 

 

About Samar Saleel

Check Also

अनुच्छेद 370: कश्मीर में 12 दिन बाद आया यह बड़ा बदलाव कई इलाकों में 2जी इंटरनेट सेवा की हुई शुरुआत  

जम्मू-कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंध को चरणबद्ध ढंग से हटाना प्रारम्भ कर दिया है. शनिवार से कई इलाकों में 2जी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *