Beachcraft KingAir C90 निर्माणाधीन इमारत पर गिरा, 5 की मौत

मुंबई के घाटकोपर इलाके में आज दोपहर एक छोटा प्लेन क्रैश (Beachcraft KingAir C90)  हो गया। इस दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में पायलट मारिया कुबेर, को-पायलट प्रदीप राजपूत, एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर सुरभि गुप्ता और टेनीशियन मनीष पांडेय समेत एक राहगीर की शामिल है। हादसे का शिकार हुए मिनी प्लेन ने जुहू एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी।

Beachcraft KingAir C90 दुर्घटना में मृतकों की संख्या 

घटना करीब दोपहर करीब 1.13 बजे के पास की बताई जा रही है। हादसे का शिकार हुआ प्लेन घाटकोपर के सर्वोदय नगर स्थित रिहायशी इलाके में निर्माणाधीन इमारत पर गिरा। इसके पूर्व इलाहाबाद में ऐसे ही एक हादसा होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार इस 12 सीटर प्लेन को 2014 में ही बेच चुकी थी। एक चश्मदीद के मुताबिक प्लेन एक पेड़ से टकराने के बाद निर्माणाधीन बिल्डिंग पर गिरा। वैसे तो यहां बहुत से मजदूर काम करते हैं,लेकिन गनीमत यह रही कि हादसे के समय सभी लंच करने गए हुए थे वर्ण मृतकों की संख्या और अधिक बढ़ सकती थी।

सरकार ने 2014 में बेच

घटना के बाद एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (एएआईबी) ने हादसे की जांच कराये जाने की बात कही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव एसपी गोयल ने कहा कि मुंबई में जो प्लेन क्रैश हुआ है,उसे सरकार ने 2014 में ही बेच दिया था। प्लेन को यूवी एविएशन ने खरीदा था। इस कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक कोठारी हैं।

About Samar Saleel

Check Also

धारा 370 को लेकर दायर याचिका पर SC ने लगाई फटकार, CJI ने कहा- ‘ये किस तरह की याचिका है’

अनुच्छेद 370 को लेकर दायर की गई याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *