सांसद संजय सिंह के नेतृत्व मे यूपी में निकाली जा रही जन अधिकार पद यात्रा

वाराणसी। आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी, राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने जन अधिकार पद यात्रा शुरू कर दी है । पदयात्रा मंगलवार से वनारस के भारत माता मंदिर से शुरू हुई थी , गुरूवार को पदयात्रा जौनपुर जनपद के खुज्जी से शरू हुई और आजमगढ़ जनपद के लालगंज में जनसभा कर रात्रि में विश्राम हुआ । यात्रा से पहले वनारस के बेनियाबाग मैदान में आम आदमी पार्टी की ओर से एक विशाल रैली का आयोजन किया गया जिसमें भाजपा से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, समाजवादी चिन्तक रघु ठाकुर, अपना दल से पल्लवी पटेल सहित कई अन्य राजनीतिक दलों के नेता एकजुट हुए और भाजपा को आड़े हाथों लिया ।

जन अधिकार यात्रा का मकसद

सांसद संजय सिंह ने कहा कि जन अधिकार यात्रा का मकसद वंचितों को उनका हक दिलाना है । केंद्र और राज्य में भाजपा की प्रचंड बहुमत वाली सरकार है इसके बाबजूद भी प्रदेश की हालत पूर्व सरकारों से भी ज्यादा बदतर हो गई है । किसान गरीबी, बुखमरी और लाचारी के कारण आत्महत्या करने को मजबूर है और योगी सरकार कर्जमाफी के नाम पर एक रुपया, दो रुपया की चेक देकर किसानों के साथ क्रूर मजाक कर रही है ।

शिक्षामित्रों व आंगनवाडी महिला कार्यकर्ताओं के नियमतिकरण, महिला सुरक्षा, ध्वस्त कानून व्यवस्था, बुनकरों की बदहाली, पुरानी पेंशन की बहाली, पवित्र गंगा की दुर्गति जैसे कई मुद्दों पर जनाधिकार पदयात्रा के माध्यम से सरकार से सवाल कर रहे हैं और जनता के बीच भाजपा की पोल खोलने का कर रहे हैं ।

पदयात्रा के दौरान रास्ते में
प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पदयात्रा के दौरान रास्ते में कई जगहों पर जनता, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश प्रभारी संजय सिंह का भव्य स्वागत किया । जनता के द्वारा इस यात्रा को भरपूर समर्थन मिल रहा है, लोग आगे आकर यात्रा में शामिल हो रहे हैं ।
इस पदयात्रा के दौरान अवध प्रांत के अध्यक्षा ब्रज कुमारी, पूर्वांचल प्रांत के अध्यक्ष संजीव सिंह, अनीता सिंह, सतेन्द्र तिवारी, ब्रजेश तिवारी, वंशराज दुबे, सभाजीत सिंह, मो. हैदर, समर कुमार, प्रितपाल सिंह सलूजा, मुकेश सिंह, विनय पटेल सहित सैकड़ों कार्यकर्त्ता शामिल हुए ।

 

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर पुलिसिंग से क्राइम को कंट्रोल किया जायेगा: एसपी स्वप्निल

रायबरेली। नवागत पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन ने शुक्रवार की शाम कार्यभार ग्रहण कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *