Memorandum : व्यापारियों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

रायबरेली। उ0प्र0 उद्योग व्यापार मंडल द्वारा जिलाध्यक्ष आशीष द्विवेदी की अगवाई में व्यापारी प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन Memorandum सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से एनएच24-बी स्थित लखनऊ-वाराणसी रेलमार्ग पर बने रेलवे ओवर ब्रिज के सेवामार्ग (सर्विस लेन) के अधूरे पड़े कार्य को लेकर स्थानीय व्यापारी ने एनएचआई की कारगुजारी से होने वाली समस्याओं के निवारण हेतु मांग उठाई है। इसपर डीएम ने व्यापारियो को शीघ्र निवारण का आश्वासन दिया।

पलायन करने को बाध्य व्यापारियों ने Memorandum

मंडल के जिलाध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता आशीष द्विवेदी ने डीएम संजय कुमार खत्री को अवगत कराते हुये कहा की सारस होटल चौराहे से बड़ा घोसियाना स्थित मस्जिद तक ब्रिज के एक ओर सेवामार्ग (सर्विस लेन) समस्त व्यवधानों के समाप्त हो जाने के उपरान्त भी एनएचआई की निष्क्रिय कार्यशैली के चलते निर्मित नहीं किया जा रहा है। सारस होटल चौराहे पर राहगीर विपरीत दिशा के मार्ग का उपयोग करने को बाध्य है। परिणाम स्वरुप सेवामार्ग (सर्विस लेन) निर्मित न किये जाने की दशा में आये दिन लोग दुर्घटनाओ का शिकार हो रहे हैं, जिसके कारण व्यापारियों का व्यापार चौपट है। व्यवस्थित मार्ग न होने से व्यापारी प्रतिष्ठान बंद कर क्षेत्र से पलायन करने को बाध्य है। श्री द्विवेदी ने कहा की समस्या निवारण न होने पर घोषित आंदोलन किया जायेगा।

प्रशासन होगा जिम्मेदार

घोसियाना व्यापार मंडल अध्यक्ष अब्दुल वाहिद गुड्डू ने एनएचआई के विरुद्ध स्थानीय व्यापारियो में आक्रोश होने की बात कही। उन्होंने कहा व्यापार मंडल द्वारा कई बार जिला प्रशासन के माध्यम से एनएचआई को समस्या से अवगत कराया गया लेकिन सो रहे विभागीय अधिकारीयों ने सुनवाई नहीं की। श्री वाहिद ने कहा अगर जल्द ही समस्या निवारण नहीं किया गया तो मजबूरन आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा और इससे होने वाली समस्या के लिए विभाग व प्रशासन जिम्मेदार होगा।

ये लोग रहे उपस्थित 

इस अवसर पर नगर अध्यक्ष सतीश वर्मा, महामंत्री सत्रोहन सोनकर, अखिलेश श्रीवास्तव, मो. आरिफ़, मुशर्रफ खान, अजीत सिंह, पंकज रस्तोगी, सोम प्रकाश अग्रहरि, शकील अहमद, राजीवराज, विवेक बाजपेयी, उपकार सोनकर, राजकुमार बाल्मीक, दिलदार रायनी, मो. अशरफ, मो. मुस्ताक, मुन्नवर अली, मो. रशीद, आदि उपस्थित रहे।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर पुलिसिंग से क्राइम को कंट्रोल किया जायेगा: एसपी स्वप्निल

रायबरेली। नवागत पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन ने शुक्रवार की शाम कार्यभार ग्रहण कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *